SBI खाताधारक न करें ये काम, हो सकता है आपका अकाउंट फ्रीज

टीम भारत दीप |

एसबीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर जानकारी दी है।
एसबीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर जानकारी दी है।

ऑनलाइन बैंकिंग के दौरान होने वाले फ्रॉड के सेस में भी बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में सुरक्षा के लिहाज से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने सख्ती बरती है। बताया गया कि अब SBI YONO App तब ही लॉगइन कर पाएंगे जब आपका रजिस्ट्रड मोबाइल नंबर होगा।

नई दिल्ली। यदि आप एसबीआई खाता धारक हैं तो ये खबर आपके लिए बड़ी काम की है। दरअसल SBI ने अपने ऑनलाइन बैंकिंग ऐप YONO में कुछ बदलाव किए है। जिसे आपके लिए जानना बेहद जरूरी है। इसके आभाव में आप नुकसान उठा सकते हैं। जानकारी के मुताबिक ऐप योनो में सुरक्षा के लिहाज से कुछ नियमों में चेंज किए गए हैं।

बताया गया कि कोरोना काल में ऑनलाइन को बढ़ावा मिला है। इसके कारण ऑनलाइन बैंकिंग के दौरान होने वाले फ्रॉड के सेस में भी बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में सुरक्षा के लिहाज से  स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने सख्ती बरती है। बताया गया कि अब SBI YONO App तब ही लॉगइन कर पाएंगे जब आपका रजिस्ट्रड मोबाइल नंबर होगा।

बताया गया कि एसबीआई योनो खाताधारकों को किसी अन्य नंबर से लॉगिन करने का प्रयास करने पर कोई लेनदेन करने की अनुमति नहीं देता है। बताया गया कि यदि आप दूसरे नंबर से लॉगइन करने की कोशिश करेंगे तो आपका अकाउंट फ्रिज हो सकता है। बताया गया कि एसबीआई खाताधारकों को अब ऐप में लॉगिन करने के लिए एक बात सुनिश्चित करनी होगी।

दरअसल एसबीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। बताया गया कि योनो ऐप के सिक्यूरिटी फीचर्स को बैंक बढ़ा रहा है। इससे आपका पैसा सुरक्षित रह सकेगा। आगे बताया गया कि योनो ऐप का नया अपग्रेड केवल उन ग्राहकों को ही ऑनलाइन बैंकिंग की सुविधा यूज करने की अनुमति देगा। जो ग्राहक बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर के जरिए लॉग इन करेंगे।
 


संबंधित खबरें