आईसीआईसीआई बैंक करने जा रही बड़ा बदलाव, खाता धारक जान ले नए नियम

टीम भारत दीप |

एक महीने में अन्य सभी स्थानों पर पहले 5 लेनदेन मुफ्त होंगे।
एक महीने में अन्य सभी स्थानों पर पहले 5 लेनदेन मुफ्त होंगे।

आईसीआईसीआई बैंक एक साल में 25 चेक के लिए अपने उपभोक्ताओं से कोई शुल्क नहीं लेगा, इसके बाद में आपको 20 रुपये प्रति 10 पन्नों की अतिरिक्त चेकबुक के लिए देना होगा, वहीं कैलेंडर माह की पहली नकद निकासी के लिए कोई पैस नहीं लगेगा, इसके बाद शुल्क देना होगा।

नई दिल्ली। आईसीआईसीआई बैंक बैंकिंग नियमों एक अगस्त से बड़ा बदलाव करने जा रही है। ऐसे में आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक उन बदलावों को जान ले अन्यथा, उन्हें नुकसान उठाना पड़ सकता है। आईसीआईसीआई बैंक बचत खाताधारकों, नकद लेनदेन, एटीएम इंटरचेंज, चेकबुक शुल्क में कई बदलाव  करने जा रही है।

अब बैंक से अगर निर्धारित सीमा से अधिक पैसे निकालने पर 150 रुपए प्रति लेनदेन देना होगा।अगस्त से होम ब्रांच से एक लाख रुपए निकालने की सुविधा होगी, अगर इससे ज्यादा निकासी हुई तो 5 रुपये प्रति 1,000 पर देना होगा। इसके साथ ही एटीएम इंटरचेंज ट्रांजेक्शन पर भी चार्ज लगेगा।

बैंक एक महीने में 6 मेट्रो लोकेशन पर पहले 3 ट्रांजेक्शन की सुविधा मुफ्त देता है, एक महीने में अन्य सभी स्थानों पर पहले 5 लेनदेन मुफ्त होंगे। इसके बाद 20 रुपये प्रति लेनदेन का चार्ज देना होगा।आईसीआईसीआई बैंक एक साल में 25 चेक के लिए अपने उपभोक्ताओं से कोई शुल्क नहीं लेगा, इसके बाद में आपको 20 रुपये प्रति 10 पन्नों की अतिरिक्त चेकबुक के लिए देना होगा।

वहीं कैलेंडर माह की पहली नकद निकासी के लिए कोई पैस नहीं लगेगा, इसके बाद शुल्क देना होगा। इस तरह के कई और बदलाव करने की तैयारी एक अगस्त से है। ऐसे में बैंक उपभोता समय-समय पर बैंकों में होने वाले बदलाव जाने अन्यथा बेवजह शुल्क चुकाने पड़ेंगे।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें