देना और विजया बैंक के ग्राहक 28 फरवरी से पहले पहुंचें बैंक नहीं तो होगी बहुत परेशानी

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

IFSC कोड 11 अंकों का होता है। कोड में शुरू के चार अक्षर बैंक के नाम को दर्शाते हैं।
IFSC कोड 11 अंकों का होता है। कोड में शुरू के चार अक्षर बैंक के नाम को दर्शाते हैं।

1 मार्च 2021 से विजया बैंक और देना बैंक के आईएफएससी (IFSC) कोड काम नहीं करेंगे। इन दोनों बैंकों की शाखाओं के मौजूदा आईएफएससी कोड केवल 28 फरवरी 2021 तक ही मान्य रहेंगे। 1 मार्च से ग्राहकों को नए आईएफएससी कोड का इस्तेमाल करना होगा

नईदिल्ली। अगर आप विजय बैंक और देना बैंक के उपभोक्त है तो सावधान हो जाए। क्योंकि इन दोनों बैंकों के आईएफएससी कोड एक मार्च से बदल जाएंगे।यह जानकारी खुद  बैंक ऑफ बड़ौदा ने दी।

बैंक प्रबंधन ने बताया कि 1 मार्च 2021 से विजया बैंक और देना बैंक  के आईएफएसी (IFSC) कोड काम नहीं करेंगे। इन दोनों बैंकों की शाखाओं के मौजूदा आईएफएससी कोड केवल 28 फरवरी 2021 तक ही मान्य रहेंगे।

1 मार्च से ग्राहकों को नए आईएफएससी कोड का इस्तेमाल करना होगा। उल्लेखनीय है कि 1 अप्रैल 2019 से विजया बैंक और देना बैंक का बैंक ऑफ बड़ौदा के साथ विलय प्रभावी हुआ था। इसके बाद देना बैंक और विजया बैंक के कस्टमर बैंक ऑफ बड़ौदा के कस्टमर बन गए।

आपकों बता दें कि IFSC कोड 11 अंकों का होता है। कोड में शुरू के चार अक्षर बैंक के नाम को दर्शाते हैं। कोड का इस्तेमाल इलेक्ट्रॉनिक पेमेंट के दौरान किया जाता है।आईएफसी को ऑनलाइन पता किया जा सकता है।

इसके अलावा यह बैंक पासबुक और चेकबुक पर भी मौजूद रहता है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने ट्वीट के जरिए बताया है कि देना और विजया बैंक की शाखाओं के लिए नए आईएफसी  कोड आसानी से प्राप्त किए जा सकते हैं। इसके तरीके इस तरह हैं।

31 मार्च तक ले लें नए चेकबुक

बैंक ऑफ बड़ौदा ने यह भी कहा है कि ग्राहक अपनी बैंक शाखा से नए micr  कोड वाले चेक बुक 31 मार्च 2021 तक प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा नए चेक बुक के लिए नेट बैंकिंग मोबाइल बैंकिंग के जरिए भी आवेदन किया जा सकता है।

ऐसे प्राप्त करे नया कोड 

  1. बैंक ऑफ बड़ौदा का कहना है कि बैंक ने सिस्टम इंटीग्रेशन के दौरान ग्राहकों को लेटर भेजे थे। उसमें इसकी जानकारी दी हुई है।
  2. वेबसाइट पर जाकर QR कोड स्कैन कर नए IFSC कोड का पता लगाया जा सकता है।
  3. कस्टमर केयर हेल्प डेस्क 1800 258 1700 पर संपर्क करें या अपनी बैंक शाखा में जाएं।
  4. अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से MIGRपुराने खाता नंबर के आखिरी 4 अंक SMS से 8422009988 पर भेजें।

संबंधित खबरें