लखनऊ में आयकर सर्वे, सराफा कारोबारी के लैपटॉप व अभिलेख जब्त

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

अन्य कारोबारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए और अंडरग्राउंड हो गए।
अन्य कारोबारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए और अंडरग्राउंड हो गए।

कारोबारी ने बताया कि लेखा-जोखा लैपटॉप में है। इसके बाद घर जाकर टीम लैपटॉप लेकर आई और उसे अपने कब्जे में ले लिया।

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में चैक स्थित एक सराफा कारोबारी के दो शोरूम में आयकर विभाग ने सर्वे की कार्रवाई की। इस दौरान अहम कागजात टीम ने अपने कब्जे में ले लिए हैं और जिस लैपटॉप में लेखा-जोखा है उसे भी रख लिया है। 

बताया गया कि इस प्रतिष्ठान पर काफी समय से आयक विभाग की नजर थी। वहीं आयकर सर्वे की सूचना मिलते ही राजधानी में अन्य कारोबारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए और अंडरग्राउंड हो गए। 

जानकारी के मुताबिक चैक स्थित कैलाश चंद जैन के दो शोरूम में आयकर विभाग ने सर्वे की कार्रवाई की। कारोबारी ने बताया कि लेखा-जोखा लैपटॉप में है। इसके बाद घर जाकर टीम लैपटॉप लेकर आई और उसे अपने कब्जे में ले लिया। 

देर रात तक शोरूम में जांच-पड़ताल का दौर जारी था। टीम ने प्रतिष्ठान पर मौजूद अभिलेखों व स्टॉक को अपने कब्जे में ले लिया है। 

मामले की जानकारी होते ही व्यापार मंडल के पदाधिकारी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने इस कार्रवाई की जानकारी की। टीम ने बताया कि काफी दिनों से शिकायत मिल रही थी और टीम बराबर नजर बनाए हुई थी। 

अभिलेखों की जांच की जा रही है। इससे पहले मेरठ में भी एक कारोबारी के प्रतिष्ठान सर्वे की कार्रवाई हो चुकी है। वहीं लखनऊ में सर्वे के दौरान प्रतिष्ठान के बाहर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई थी। 


संबंधित खबरें