नाव में बैठकर पहुंचे स्कूल, बाढ़ से घिरे पूर्वी उत्तर प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस की तस्वीरें

टीम भारत दीप |

शिक्षक नाव में बैठकर विद्यालय पहुंचे ।
शिक्षक नाव में बैठकर विद्यालय पहुंचे ।

देश स्वतंत्रता दिवस पर आत्मनिर्भर भारत के सपने संजो रहा है। लेकिन, यहां तो पूरी व्यवस्था ही जैसे आत्म निर्भर हो गई है।

बहरायच/आजमगढ़। आप घर में बैठकर फेसबुक पर भारत माता की जय और तिरंगे की फोटो पोस्ट कर सोच रहे होंगे कि इस बार स्वतंत्रता दिवस बहुत अच्छा बीता। उत्तर प्रदेश की कुछ तस्वीरें ऐसी भी जहां लोगों ने अपनी जान जोखिम डालकर भी स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराने की अपनी शपथ को पूरा किया। 

बता दें कि पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के कई जिले इस समय भयंकर बाढ़ की चपेट में हैं। एसे में यहां के स्कूलों में झंडा फहराना तो दूर पहुुंचने की भी कोई सोच नहीं सकता। 

इसके बाद भी आजमगढ़ के हरैया ब्लाॅक के सरकारी स्कूल में शिक्षक नाव में बैठकर स्कूल तक पहुंचे और नाव में बैठकर ही ध्वजारोहण किया गया। 

यहां झंडा लगाने की भी व्यवस्था न हो पाने के कारण एक व्यक्ति ध्वज को पकड़े ही खड़ा रहा। देश स्वतंत्रता दिवस पर आत्मनिर्भर भारत के सपने संजो रहा है। लेकिन, यहां तो पूरी व्यवस्था ही जैसे आत्म निर्भर हो गई है। 

ऐसा ही एक नजारा बहरायच के सरकारी स्कूल का भी है। यहां भी शिक्षक नाव में बैठकर विद्यालय पहुंचे और पानी में खड़े होकर ध्वजारोहण किया। 

बता दें कि पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार हर साल बाढ़ की चपेट में आते हैं। इसके बाद भी सरकार का ध्यान क्षेत्र में इससे निपटने के उपायों पर शायद नहीं है। 


संबंधित खबरें