वाराणसी में प्रधानाध्यापकों के वाट्सएप ग्रुप पर अपलोड की अश्लील फोटो, दो गुरुजी पर गिरी गाज

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

वाराणसी  में वाट्सएप ग्रुप पर अश्लील फोटो और वीडियो अपलोड करने का यह तीसरा प्रकरण है।
वाराणसी में वाट्सएप ग्रुप पर अश्लील फोटो और वीडियो अपलोड करने का यह तीसरा प्रकरण है।

बीएसए ने तत्काल प्रभाव ने बड़ागांव ब्‍लाक के उच्च प्राथमिक विद्यालय फत्तुपुर के हेडमास्टर समर बहादुर व प्राथमिक विद्यालय कूंड़ी के हेडमास्टर हरीनाथ वर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

वाराणसी। भगवान भोले की नगरी काशी में गुरु का विशेष महत्व है। यहां गुरु को भगवान की तरह पूजा जाता है, लेकिन आधुकिनक गुरुओं ने पद की गरिमा को तार-तार कर दिया।मालूम हो कि वाराणसी के शिक्षकों के वाट्स एप ग्रुप  पर लगातार तीसरी बार अश्लील कंटेट अपलोड किए गए।

इसके बाद  जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने परिषदीय विद्यालयों के हेडमास्टरों के वाट्स एप ग्रुप पर अश्लील फोटो अपलोड करने के प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए सख्त कार्रवाई की। बीएसए ने तत्काल प्रभाव ने बड़ागांव ब्‍लाक के उच्च प्राथमिक विद्यालय फत्तुपुर के हेडमास्टर समर बहादुर व प्राथमिक विद्यालय कूंड़ी के हेडमास्टर हरीनाथ वर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

इसके अलावा ऑपरेशन कायाकल्प की बैठक का बहिष्कार करने के आरोप में उन्होंने प्राथमिक विद्यालय पलहीपट्टी हरहुआ ब्लाक के हेडमास्टर चंद्रशेखर सिंह को भी निलंबित कर दिया है। इस प्रकार गुरुवार को तीन हेडमास्टर निलंबित किए गए हैं। 

तीसरी बार अपलोड हुआ अश्लील वीडियो

वाराणसी जनपद में वाट्सएप ग्रुप पर अश्लील फोटो और वीडियो अपलोड करने का यह तीसरा प्रकरण है। अश्लील सामग्री अपलोड करना अनैतिक आचरण व अध्यापकों की गरिमा व सम्मान के विपरीत बताते हुए बीएसए राकेश सिंह ने समर बहादुर को सेवापुरी ब्लाक व हरिनाथ को चोलापुर व से संबद्ध कर दिया गया है।

पूरे प्रकरण की जांच के लिए उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारियों बीइओ की तीन अलग-अलग सदस्यीय समिति गठित कर दी है।  उधरसीडीओ की अध्यक्षता में गत दिनों सभी विद्यालयों को टाइल्स व दिव्यांग शौचालय का कार्य तत्काल शुरू कराने का निर्देश दिया गया था।

साथ ही बिल-वाउचर प्रस्तुत करने पर सचिव के माध्यम से भुगतान की बात भी कही गई। हेड मास्टर चंद्रशेखर सिंह ने इसका विरोध किया। आदेश की अनदेखी करने व बैठक का बहिष्कार करने के आरोप में चंद्रशेखर सिंह को भी बीएसए ने निलंबित कर दिया। 


संबंधित खबरें