भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग 29K समुद्र में क्रैश, एक पायलट को बचाया गया, एक की तलाश जारी

टीम भारत दीप |

बचाव दल समुद्र में लापता पायलट की तलाश में जुटा है।
बचाव दल समुद्र में लापता पायलट की तलाश में जुटा है।

भारतीय नौसेना का ट्रेनी विमान गुरुवार शाम को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में एक पायलट की मौत हो गई और दूसरे पायलट को बचा लिया गया। जानकारी के अनुसार एक मिग-29 के ट्रेनर विमान गुरुवार को लगभग पांच बजे अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। एक पायलट मिल गया है जबकि दूसरे को सतह और आसमान के जरिए ढूंढा जा रहा है।

नईदिल्ली। भारतीय नौसेना का ट्रेनी विमान गुरुवार शाम को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में एक पायलट की मौत हो गई और दूसरे पायलट को बचा लिया गया।

जानकारी के अनुसार  एक मिग-29 के ट्रेनर विमान गुरुवार को लगभग पांच बजे अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। एक पायलट मिल गया है जबकि दूसरे को सतह और आसमान के जरिए ढूंढा जा रहा है। घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। यह जानकारी भारतीय नौसेना द्वारा दी गई है।

नौसेना अधिकारियों के अनुसार, गुरुवार शाम को पांच बजे अरब सागर में मिग-29 के प्रशिक्षक विमान समुद्र में परिचालन के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एक पायलट मिल गया है जबकि दूसरा लापता है। नौसेना ने लापता पायलट का पता लगाने के लिए निगरानी विमान और जहाज तैनात किए हैं।

घटना की उच्च-स्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं। नौसेना का एक लड़ाकू विमान मिग 29K गुरुवार शाम 5 बजे समुद्र में गिरकर क्रैश हो गया है। दुर्घटना के वक्त ये ट्रेनर विमान अरब सागर के ऊपर फ्लाई कर रहा था।

हादसे में एक पायलट को बचा लिया गया है, जबकि दूसरे पायलट की तलाश जारी है। नौसेना ने इस हादसे की जांच के आदेश दिए हैं।भारतीय नौसेना के पास 40 से अधिक मिग -29 K लड़ाकू विमानों का बेड़ा है जो गोवा से बाहर स्थित है और यह आईएनएस विक्रमादित्य विमानवाहक पोत से भी संचालित होता है।


संबंधित खबरें