ऐसी क्या मजबूरी की 6 साल की बच्ची को मां देनी पड़ी मुखाग्नि

टीम भारत दीप |

पीएम रिपोर्ट में पता चला कि महिला की मौत जहर देने से हुई।
पीएम रिपोर्ट में पता चला कि महिला की मौत जहर देने से हुई।

महिला की तबीयत अचानक खराब हो गई। जिस पर पति को फोन किया तो वह अपने बहनोई के साथ आया और बस्ती ले जाकर दवा कराकर फिर वापस बभनी छोड़कर चला गया। वह घर लौटे तो उसकी तबीयत और बिगड़ गई।

संतकबीरनगर। कभी-कभी कुछ घटनाएं ऐसी होती है, जिनका उत्तर​ किसी के पास नहीं होता है। लेाग बस बेबस निगाहों को एक-दूसरे को देखते रहते है।

कुछ ऐसा ही हुआ है। उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर जिले में यहां एक मासूम जो अभी जीवन की चंद खुशियां भी नहीं देख पाया था उसे सबसे बड़े दुख को सहना पड़ा।

यहां  संदिग्ध परिस्थितियों में एक महिला की मौत हो गई।महिला की मौत के बाद पति घर से गायब हो गया। पड़ोसी और अन्य रिश्तेदार शव को अंतिम संस्कार के लिए लेकर गए।

कई बार फोन करने के बाद भी जब पति नहीं पहुंचा तो बेबस लोग महिला की 6 साल की बेटी से मुखाग्नि दिलाई।जब बेटी अपनी मां को आग दे रही थी, बेटी के साथ ही घाट पर मौजूद सभी लोगों के आंखों से आंसू की धारा नहीं रूक रही थी।

जानकारी के अनुसार लहर खुर्द के टोला बभनी निवासी शैलेंद्र कुमार श्रीवास्तव पुत्र दिनेश कुमार ने बताया कि उसकी बहन तूलिका श्रीवास्तव की शादी सात वर्ष पूर्व बस्ती जिले के शिवनगर गनेशपुर निवासी शिशिर श्रीवास्तव पुत्र वीरेंद्र प्रताप के साथ हुई थी। इनकी छह वर्षीय बेटी गुड़िया भी है।

आरोप है कि शुरू से ही ससुराल वाले उसकी बहन को दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। यहां तक कि उसे अक्सर उसके साथ मारपीट करके उसे मायके में पहुंचा देते थे।

कुछ दिन पूर्व बहन की तबीयत खराब हो गई तो ससुराल वाले उसे मायके छोड़ गए। नौ दिसंबर को वह अपनी मौसी के यहां शादी में शामिल होने चले गए।
इसी बीच बहन की तबीयत अचानक खराब हो गई।

जिस पर पति को फोन किया तो वह अपने बहनोई के साथ आया और बस्ती ले जाकर दवा कराकर फिर वापस बभनी छोड़कर चला गया। वह घर लौटे तो उसकी तबीयत और बिगड़ गई।

दस दिसंबर को मामा के साथ बीमार बहन को मेडिकल कॉलेज ले जाकर भर्ती कराया, जहां जांच में पता चला कि बहन को जहर दिया गया है। इसी बीच इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई।

मेडिकल कॉलेज चौकी पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। शव मिलने के बाद काफी फोन के बाद भी जब पति नहीं आया तो मृतका की छह वर्ष की बेटी गुड़िया ने शनिवार की शाम राजघाट आमी नदी पर मां को मुखाग्नि दी।

इस दौरान वह फफक कर रोते हुए बोली कि अब मम्मी भगवान के पास गईं, कभी वापस नहीं आएंगी। पीड़ित भाई ने बेलहर पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

इस संबंध में एसओ प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट की इंतजार की जा रही है। रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। वहीं मासूम बच्ची बार-बार लोगों से सवाल कर रही थी आखिर उसकी मां उसे छोड़कर क्यों चली गई।

उसके पापा क्यों नहीं आ रहे है। उसे क्या पता उसकी मां के मृत्यु में उसके पापा का ही हाथ है। यह सबकुछ जानते हुए भी लोग कुछ नहीं जवाब नहीं दे पा रहे थे, केवल उसकी तरफ देख  रहे थे। 


संबंधित खबरें