कश्मीर में सेना ने 2 आतंकी मारे, एके—47 व गोला बारूद बरामद

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

सुरक्षाबलों ने मई से सर्च ऑपरेशन छेड़ रखा है।
सुरक्षाबलों ने मई से सर्च ऑपरेशन छेड़ रखा है।

सेना के प्रवक्ता ने बताया कि जवानों ने शनिवार सुबह—सुबह नौगाम सेक्टर में संदिग्ध मूवमेंट देखा। इसके बाद ये कार्रवाई की गई है।

श्रीनगर। कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकी मार गिराए हैं। ये एलओसी से घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। जवानों ने इनके पास से दो एके-47 और भारी मात्रा में गोला बारूद भी बरामद किया है। सेना के प्रवक्ता ने बताया कि जवानों ने शनिवार सुबह—सुबह नौगाम सेक्टर में संदिग्ध मूवमेंट देखा। इसके बाद ये कार्रवाई की गई है।

इसस पहले मार जा चुके हैं 6 आतंकी
सुरक्षाबलों ने इस महीने में अब तक 6 आतंकियों को मार गिराने में कामयाबी पाई है। इससे पहले पुलवामा जिले के गोसू इलाके में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया था। वहीं, एक जवान भी शहीद हो गया था। 4 जुलाई को कुलगाम के अर्राह इलाके में हिजबुल मुजाहिदीन के 2 आतंकी मारे गए थे। 2 जुलाई को श्रीनगर के मालबाग में सुरक्षाबलों ने आईएस के 1 आतंकी को ढेर कर दिया था।

सेना ने कहा होते रहेंगे एनकाउंटर 
जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान से आतंकी घुसपैठ के अलर्ट के बाद सुरक्षाबलों ने मई से सर्च ऑपरेशन छेड़ रखा है। पिछले महीने 18 एनकाउंटर में 51 आतंकी मारे गए। कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने पिछले दिनों कहा था कि श्रीनगर में आतंकियों का आना-जाना जारी है। वे इलाज करवाने, फंड जुटाने और मीटिंग करने के लिए श्रीनगर आते हैं, लेकिन हम कोशिश करेंगे कि वे यहां बेस नहीं बना पाएं। आतंकियों के आने की खबर मिलने पर एनकाउंटर होते रहेंगे।


संबंधित खबरें