योगी सरकार की पहल, अल्पसंख्यक बेटियों के आसानी से हो सकेंगे निकाह

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

यूपी सरकार द्वारा 20 हजार रुपए की आर्थिक सहायता मिलेगी।
यूपी सरकार द्वारा 20 हजार रुपए की आर्थिक सहायता मिलेगी।

योगी सरकार अभी से चुनावी मोड में आकर तैयारी कर रही है। अल्पसंख्य समुदाय को खुश करने के लिए उनकी बेटियों की शादी के लिए बीस हजार रुपए की आर्थिक मदद देने का एलान किया है। ऐसे में अल्पसंख्यक समुदाय में योगी सरकार के प्रति रूख में बदलाव जरूर होगा।

लखनऊ। योगी सरकार अभी से चुनावी मोड में आकर तैयारी कर रही है। अल्पसंख्य समुदाय को खुश करने के लिए उनकी बेटियों की शादी के लिए बीस हजार रुपए की आर्थिक मदद देने का एलान किया है।

ऐसे में अल्पसंख्यक समुदाय में योगी सरकार के प्रति रूख में बदलाव जरूर होगा। अभी तक कोई भी सरकार अल्पसंख्यक समुदाय के लिए अलग से योजना नहीं चला रही थी।

अल्पसंख्यक समुदाय की बेटियों की शादी में यूपी सरकार द्वारा 20 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने से गरीब परिवारों की बेटियों की शादी अब बिना किसी अड़चन के हो सकेंगी।सरकार ने अल्‍पसंख्यक समुदाय की गरीब बेटियों की शादी के लिए अनुदान के मद में पांच करोड़ की धनराशि मंजूर की है।

अल्पसंख्यक समुदाय के मंत्री मोहसीन रजा का कहना है कि सीएम योगी के नेतृत्व में बेटियों के लिए इस सरकार में जितना कार्य हुआ वो किसी सरकार में नहीं हुआ है। इस दिशा में आर्थिक मदद देने के इस फैसले से अल्‍पसंख्‍यक परिवारों को लाभ मिलेगा। भारतीय जनता पार्टी जब से देश में आई है तब से अल्‍पसंख्यक समुदाय को मुख्‍यधारा से जोड़ने का काम किया है।

यूपी सरकार ने विभिन्‍न योजनाओं के तहत अल्‍पसंख्यक बेटियों को लाभ दिए हैं। ओडीओपी योजना, कौशल विकास या उस्‍ताद योजना के जरिए अल्‍पसंख्‍यक बेटियों को लाभ मिल रहा है। अल्‍पसंख्‍यक समाज के लिए शिक्षा, रोजगार विकास के लिए बीजेपी ने शुरू से काम किया है।

हम सबका साथ सबका विकास सबका विश्‍वास को लेकर काम कर रहे हैं’।मालूम हो कि सुकन्या योजना की तरह अल्पसंख्यक विभाग का भी बजट अलग होता है। उसके तहत दिए आर्थिक मदद का ऐलान अल्पसंख्यक विभाग द्वारा किया गया है। कोरोना वायरस की वजह से लोगों के काम धंधे चौपट हो गए है। ऐसे में शादी के लिए बीस हजार की मदद से काफी राहत मिलेगी। 


संबंधित खबरें