प्रियंका का सवाल सोचिए जब एमएसपी की गारंटी खत्म हो जाएगी तब क्या होगा ?

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट करके एमएसपी का मुद्दा उठाया।
प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट करके एमएसपी का मुद्दा उठाया।

किसान का धान नहीं खरीदा गया है और वह इसको लेकर काफी परेशान है। उसने मंडी में अधिकारियों पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं।

लखनऊ। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक बार फिर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को किसानों के मुद्दे को लेकर सवाल पूछा है।

उन्होंने ट्वीट करके एमएसपी का मुद्दा उठाया और शाहजहांपुर जिले के मोहम्मदी खीरी में धान मंडी का एक वीडियो भी पोस्ट किया, जिसमें किसान अपनी समस्या बताता हुआ नजर आ रहा है। वहीं उनके इस ट्वीट को काफी लोगों ने रीट्वीट भी किया है। 

दरअसल, प्रियंका गांधी ने जो वीडियो ट्वीट किया है, को कांग्रेस की ओर से ही जारी किया गया है। जिसमें बलिया से शाहजहांपुर मंडी आए किसान से बातचीत है। किसान का धान नहीं खरीदा गया है और वह इसको लेकर काफी परेशान है। उसने मंडी में अधिकारियों पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं।

जिसको ट्वीट करते हुए प्रियंका गांधी ने लिखा कि भाजपा सरकार किसानों का हक मारने वाले बिलों पर सरकारी खाट सम्मेलन तो कर रही है लेकिन किसानों का दर्द नहीं सुन रही है।

यूपी में लगभग सभी जगहों पर किसान अपना धान 1868 रू/क्विंटल एमएसपी से 800 रू कम 1000-1100रू/क्विंटल पर बेंचने को मजबूर हैं। ऐसा तब है जब एमएसपी की गारंटी है। सोचिए जब एमएसपी की गारंटी खत्म हो जाएगी तब क्या होगा?
 


संबंधित खबरें