अतीक अहमद के परिजनों के बैंक अकाउंट की जांच शुरूकर जुटाई जा रही जानकारी

टीम भारतदीप |

अतीक अहमद (फाइल फोटो)
अतीक अहमद (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में पूर्व सांसद अतीक अहमद पर सरकार का रूख नरम नहीं पड़ रहा है। उत्तर प्रदेश की सरकार अतीक अहमद के साथ-साथ उसके परिजनों पर भी कड़ा रुख अपना रही है। जिला प्रशासन की ओर से की गयी कार्रवाई से अब तक अतीक अहमद को करीब 250 करोड़ रुपये की अवैध चल—अचल संपत्ति का नुकसान पहुंचा है।

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में पूर्व सांसद अतीक अहमद पर सरकार का रूख नरम नहीं पड़ रहा है। उत्तर प्रदेश की सरकार अतीक अहमद के साथ-साथ उसके परिजनों पर भी कड़ा रुख अपना रही है।

जिला प्रशासन की ओर से की गयी कार्रवाई से अब तक अतीक अहमद को करीब 250 करोड़ रुपये की अवैध चल—अचल संपत्ति का नुकसान पहुंचा है।

अतीक अहमद के खाते के साथ-साथ सरकार ने उसमे जमा 1 करोड़ रुपये भी सीज कर दिये हैं। अतीक अहमद के खातों पर कार्यवाही करने के बाद सरकार ने अब परिजनों के खातों पर भी कार्यवाही करने के लिये कदम उठाया है। सरकार कार्यवाही करके पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कहीं उनके पास तो अवैध धन मौजूद नहीं है।


गौरतलब है कि पिछले दिनों ही सरकार ने पूर्व सांसद अतीक अहदम के 11 बैंक खातों को सीज कर दिया था। बताया जा रह है कि इन खातों में करीब 1 करोड़ रुपये जमा थे। अतीक अहमद के यह बैंक खाते दिल्ली, प्रयागराज और दूसरे जिले में थे। सरकार अतीक अहमद पर और ज्यादा सख्ती करने के लिहाज से कार्रवाई में जुटी है।

इसीलिये सरकार बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के बाद अब परिजनों के बैंक खातों की भी जांच शुरू कर रही है।  बैंक अधिकारियों से संपर्क सहित अन्य सोर्सेज के जरिए जेल में बंद अतीक अहमद के भाई अशरफ, पत्नी और बेटों के बैंक खातों की जानकारी भी प्रशासन की ओर से जुटाई जा रही है।

इसके अलावा अतीक अहमद के करीबी रिश्तेदारों व गुर्गों के बैंक खातों पर भी प्रशासन की निगाह है। खातों की जानकारी मिलने के बाद लेन—देन और आय के स्रोत की भी जांच शुरू होगी। आय पर इनकम टैक्स दिए जाने सहित अन्य पहलुओं पर भी जांच हो रही है। बताया जा रहा है कि गड़बड़ी पाए जाने पर परिजन, रिश्तेदारों व करीबी गुर्गों के बैंक खातों को भी सीज कराया जा सकता है। बताया गया कि इन खातों को भी गैंगेस्टर एक्ट 14(1) के तहत ही सीज किया जाएगा।


संबंधित खबरें