कोरोना केस में उछाल के बाद इजराइल के प्रधानमंत्री ने फिर की देश में लाॅकडाउन की घोषणा

टीम भारत दीप |

दोबारा लाॅकडाउन लगाने वाला दुनिया का पहला देश बन गया है।
दोबारा लाॅकडाउन लगाने वाला दुनिया का पहला देश बन गया है।

यह लाॅकडाउन 18 सितंबर को दोपहर 2 बजे से शुरू होगा। गौरतलब हो कि इसी दिन से यहूदी नववर्ष और इजराइल में रोश हशना की छुट्यिां भी शुरू होने जा रही है।

इंटरनेशनल डेस्क। कोरोना महामारी से निजात की उम्मीद लगाए दुनिया भर के देशों के लिए अचंभित करने वाली खबर है। कोरोना की दवाई बनाने का सबसे पहले दावा करने वाले इजराइल ने अपने देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या में उछाल के बाद फिर से लाॅकडाउन लगाने की घोषणा कर दी है। 

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार को अपने एक भाषण में कहा कि 18 सितंबर से देशभर में तीन हफ्ते का लाॅकडाउन लगाया जाएगा। ऐसे में इजराइल दोबारा लाॅकडाउन लगाने वाला दुनिया का पहला देश बन गया है। 

अपने भाषण में नेतन्याहू ने कहा कि कोरोना केसों की बढ़ती संख्या के बाद फिलहाल यही विकल्प है। यह लाॅकडाउन 18 सितंबर को दोपहर 2 बजे से शुरू होगा। गौरतलब हो कि इसी दिन से यहूदी नववर्ष और इजराइल में रोश हशना की छुट्यिां भी शुरू होने जा रही है। 

लाॅकडाउन के दौरान स्कूल, कालेज और रेस्टोरेंट पूरी तरह से बंद रहेंगे। लोगों को अपने घर के 500 मीटर के एरिया में आने जाने की इजाजत होगी। इसके अलावा किसी जगह पर 20 से ज्यादा लोगों के इकट्ठे होने की अनुमति नहीं है। वहीं किसी बंद परिसर में 10 से ज्यादा लोग जमा नहीं हो सकेंगे। 


संबंधित खबरें