किसान आन्दोलनः कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का अपनों पर ही तंज, कह दी ये बड़ी बात

टीम भारतदीप |

पार्टी के लोगों को नसीहत देते हुए कहा कि जागो, आंदोलन में शामिल हो जाओ और इन कानूनों के खिलाफ आवाज उठाओ।
पार्टी के लोगों को नसीहत देते हुए कहा कि जागो, आंदोलन में शामिल हो जाओ और इन कानूनों के खिलाफ आवाज उठाओ।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि एमपी के किसान मासूम हैं, लेकिन कांग्रेसी सो रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक दिग्विजय सिंह ने कहा कि ‘हरियाणा, पंजाब, यूपी और राजस्थान के किसान कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं, क्योंकि पीएम मोदी उनके साथ अन्याय कर रहे हैं। मध्य प्रदेश के किसान मासूम हैं, लेकिन कांग्रेसी भी सो रहे हैं।

भोपाल। केन्द्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आन्दोलन को लेकर जहां मोदी सरकार हर ओर से किसानों की मोर्चाबंदी करने के साथ ही कांग्रेस  पर भी निशाना साध रही है।

वहीं किसानों के आन्दोलन को लेकर कांग्रेस के ढुलमुल रवैये से नाराज कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने अपनों पर ही तंज कसा है। साथ ही पार्टी को नसीहत भी दी है।

दरअसल मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने किसान आंदोलन के बहाने अपनी ही पार्टी पर हमला बोला है। उन्होंने मध्यप्रदेश में किसान आंदोलन का प्रभाव कम होने की वजह से पार्टी पर निशाना साधा है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि एमपी के किसान मासूम हैं, लेकिन कांग्रेसी सो रहे हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक दिग्विजय सिंह ने कहा कि ‘हरियाणा, पंजाब, यूपी और राजस्थान के किसान कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं, क्योंकि पीएम मोदी उनके साथ अन्याय कर रहे हैं। मध्य प्रदेश के किसान मासूम हैं, लेकिन कांग्रेसी भी सो रहे हैं।

उन्होंने अपनी ही पार्टी के लोगों को नसीहत देते हुए कहा कि जागो, आंदोलन में शामिल हो जाओ और इन कानूनों के खिलाफ आवाज उठाओ।

बताते चलें कि दिल्ली में बीते करीब एक महीने से कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन जारी है। सरकार और किसानों के बीच कई दौर की वार्ता हो चुकी है। बावजूद इसके नतीजा सिफर बना हुआ है। वहीं आंदोलनरत् किसान तीनों कानूनों की वापसी से कम पर मानने को तैयार नहीं हैं।

इधर सरकार ने भी अपनी मंशा साफ कर दी है कि सुझावों पर बात होगी, लेकिन कानून वापस नहीं लिए जाएंगे। इस सबके बीच किसान व सरकार में गतिरोध बना हुआ है।


संबंधित खबरें