लव जिहाद: दबंगई सरेआम छात्रा पर बनाया धर्म परिवर्तन और शादी का दबाव

टीम भारत दीप |

हाईवे पर दबंग ने छात्रा को रोक लिया, स्कूटी से खींचकर छेड़छाड़ करने लगा ।
हाईवे पर दबंग ने छात्रा को रोक लिया, स्कूटी से खींचकर छेड़छाड़ करने लगा ।

डिप्रेशन में आई छात्रा ने थाने में चीख-चीख कर कहा कि कार्रवाई नहीं हुई तो वह आत्महत्या कर लेगी। पुलिस ने फिलहाल तीन बदमाशों के खिलाफ लव जेहाद का मामला दर्ज कर लिया। छात्रा का आरोप है कि वह लम्बे समय से प्रताड़ना झेल रही है। इस कारण वह टीबी की मरीज हो गई और पढ़ाई भी चौपट हो गई।

बरेली। योगी सरकार द्वारा महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा के लिए मिशन शक्ति चलाया गया ​था। इसके बाद भी प्रदेश में छात्राओं के साथ ज्यादती कम नहीं हो रही है।

दबंग हर तरह से मनमानी पर उतरे हुए है। अब बरेली में नर्सिंग की छात्रा के सामने बदमाश ने तमंचा लहराकर शादी करने और धर्मांतरण का दबाव बनाया। किसी तरह छात्रा ने अपनी जान बचाकर घर तक पहुंची। छात्रा ने घर जाकर परिजनों को बताया।

परिजनों ने उस बदमाश के घर शिकायत की। इस पर बदमाश अपने कुछ साथियों के साथ छात्रा के घर जाकर धमकी दी, तमंचा लहराते हुए हत्या की धमकी दी। डिप्रेशन में आई छात्रा ने थाने में चीख-चीख कर कहा कि कार्रवाई नहीं हुई तो वह आत्महत्या कर लेगी। पुलिस ने फिलहाल तीन बदमाशों के खिलाफ लव जेहाद का मामला दर्ज कर लिया।

छात्रा का आरोप है कि वह लम्बे समय से प्रताड़ना झेल रही है। इस कारण वह टीबी की मरीज हो गई और पढ़ाई भी चौपट हो गई।जानकारी के अनुसार फरीदपुर एक मोहल्ले की बीएससी की छात्रा के माता पिता का कई साल पहले निधन हो चुका था

। वह अपने रिश्तेदार के यहां रह रही है। आरोप है लाइन पार मठिया नई बस्ती का अबरार खां छात्रा के साथ छेड़खानी करते हुए धर्मांतरण कराने का दबाव बना रहा था। छात्रा पढ़ाई की खातिर घरवालों को बगैर बताए उसका विरोध कर रही थी।

छात्रा कॉलेज से पढ़ाई करके स्कूटी से घर आ रही थी। हाईवे पर दबंग ने छात्रा को रोक लिया। उसने छात्रा को स्कूटी से खींचकर छेड़छाड़ करने लगा । छात्रा ने बताया कि दबंग ने शादी करने की जिद करते हुए छात्रा से धर्मांतरण कराने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। दबंग से छूटकर छात्रा किसी तरह घर पहुंची उसने परिजनों को मामले की जानकारी दी।

परिवार के लोगों ने विरोध किया। इसके बाद अबरार खां अपने साथी इसरार और मैसूर के साथ तमंचा लेकर छात्रा के घर पहुंच गए। छात्रा और उसके पूरे परिवार की हत्या करने की धमकी दी।

शुक्रवार को छात्रा परिजनों के साथ थाने पहुंची उसे दबंग और उसके साथियों के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने छेड़खानी और लव जिहाद का मुकदमा दर्ज किया। कोतवाल सुरेंद्र पचौरी ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी जा रही है। उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

छात्रा ने दी आत्महत्या की धमकी 

बदमाश कई महीनों से उसका पीछा करके धर्मांतरण कराने का दबाव बना रहे थे। छात्रा पढ़ाई छूट जाने के डर से चुप रहकर सहती रही मगर जब हद पार हो गई और बदमाशों के इतने हौंसले बढ़ गए कि सरेआम परेशान करने लगे तो छात्रा ने परिजनों को बताया।

छात्रा ने पुलिस के सामने चीख-चीख कर कहा कि अगर तीनों बदमाशों पर कार्रवाई नहीं हुई तो वह आत्महत्या कर लेगी। छात्रा ने बताया कि दबंगों की यातनाओं से वह टीवी की मरीज हो गई है। रात दिन दहशत से पढ़ाई भी ठप है। पुलिस ने कार्रवाई का भरोसा दिया है। 
 


संबंधित खबरें