लखनऊ: बाहुबली धनंजय सिंह भगोड़ा घोषित, कोर्ट ने सुनाया फैसला,भाजपा समर्थन से पत्नी बनी हैं जिला पंचायत अध्यक्ष

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

25 हजार के इनामी धनंजय सिंह  भगोड़ा घोषित ।
25 हजार के इनामी धनंजय सिंह भगोड़ा घोषित ।

मंगलवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने 25 हजार के इनामी धनंजय सिंह को भगोड़ा घोषित कर दिया। बता दें कि धनंजय सिंह पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड में आरोपी है। बीते दिनों कोर्ट ने धनंजय की FIR निरस्त करने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया था।

लखनऊ। यूपी के जौनपुर के पूर्व सांसद और बाहुबली धनंजय सिंह की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दरअसल मंगलवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने 25 हजार के इनामी धनंजय सिंह को भगोड़ा घोषित कर दिया। बता दें कि धनंजय सिंह पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड में आरोपी है। बीते दिनों कोर्ट ने धनंजय की FIR निरस्त करने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया था।

वहीं अदालत ने उन्हें दो हफ्ते में सरेंडर करने का आदेश दिया था, मगर धनंजय सिंह कोर्ट में हाजिर नहीं हुआ है। वहीं हाल ही में संपन्न हुए जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला चुनाव जीती हैं। उन्हें भाजपा और अपना दल का समर्थन प्राप्त था।

गौरतलब है कि पूर्व सांसद धनंजय सिंह साल 2017 में जौनपुर के खुटहन थाने में दर्ज पुराने मामले में जमानत काटकर 5 मार्च को प्रयागराज की MP/MLA कोर्ट में हाजिर हुआ था, जहां से उसे नैनी जेल भेज दिया गया था, मगर उसने नैनी जेल में अपनी जान को खतरा बताया। जिसके बाद उसे 11 मार्च फतेहगढ़ जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था।

यहां तीन हफ्ते रहने के बाद उसे जमानत मिली। जिसके बाद वह गुपचुप तरीके से अपने समर्थकों के साथ निकल गया। तब से पुलिस उसकी तलाश में छापेमारी कर रही है। वहीं प्रभारी निरीक्षक चंद्रशेखर सिंह के मुताबिक अजीत सिंह हत्याकांड में पूर्व सांसद धनंजय सिंह सहित 6 आरोपियों की तलाश जारी है। इनमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश का माफिया सुनील राठी बागपत जेल में बंद है।

जल्द ही उसे वारंट बी के जरिए लखनऊ लाया जाएगा। वहीं पूर्व सांसद धनंजय सिंह, उनके करीबी विपुल सिंह, रवि यादव, प्रदीप सिंह कबूतरा, कुणाल फरार चल रहे हैं। पुलिस इनकी तलाश में जुटी है। बताया गया कि पुलिस इन सभी आरोपियों को भगोड़ा घोषित करने के लिए कोर्ट में सोमवार को अर्जी डाली।

ये है पूरा मामला
बताया गया कि 5 जनवरी, 2021 को राजधानी के विभूति खंड थाना क्षेत्र के पॉश इलाके कठौता चौराहे पर मऊ जिले के पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस दरम्यान अजीत का साथी मोहर सिंह व एक फूड डिलीवरी कंपनी का कर्मचारी घायल हो गया था।

इस मामले में आजमगढ़ के बाहुबली कुंटू सिंह, अखंड सिंह के अतिरिक्त गिरधारी के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने इस शूटआउट में तीन मददगारों को दबोचा था। वहीं शूटर संदीप सिंह को भी पकड़ा जा चुका है।


संबंधित खबरें