यूपी: पीसीएस मेंस का रिजल्ट घोषित, 1 अप्रैल से होगा 845 सफल अभ्यर्थियों का इंटरव्यू

टीम भारत दीप |

मुख्य परीक्षा में 4589 अभ्यर्थी शामिल हुए थे।
मुख्य परीक्षा में 4589 अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

अब एक अप्रैल से इनका पीसीएस के 487 पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू शुरू होगा। उधर परीक्षा का अंतिम चयन परिणाम अप्रैल के अंत में जारी होने की संभावनाएं जताई गई हैं।

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने पीसीएस-2020 की मुख्य परीक्षा का शनिवार को परिणाम घोषित कर दिया है। जानकारी के मुताबिक मुख्य परीक्षा में 845 अभ्यर्थी सफल हुए है। अब एक अप्रैल से इनका पीसीएस के 487 पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू शुरू होगा।

उधर परीक्षा का अंतिम चयन परिणाम अप्रैल के अंत में जारी होने की संभावनाएं जताई गई हैं। बताते चलें कि यूपीपीएससी के तहत पीसीएस-2020 की मुख्य परीक्षा इस वर्ष 21 से 25 जनवरी तक प्रयागराज, लखनऊ और गाजियाबाद जिले के विभिन्न केंद्रों में आयोजित हुई थी। बताया गया कि मुख्य परीक्षा में 4589 अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

इनमे से 845 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू में शामिल होने के लिए सफल घोषित किया गया है। बताया गया कि मेन्स परीक्षा का परिणाम आयोग कार्यालय के सूचना बोर्ड और वेबसाइट पर भी उपलब्ध कराया गया है। परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों के प्राप्तांक, कटऑफ अंक आदि की सूचनाएं परीक्षा का अंतिम चयन परिणाम घोषित होने के बाद ही दिया जाएगा।

उधर आयोग के सचिव जगदीश के मुताबिक प्राप्तांकों एवं कटऑफ अंकों के बारे में सूचना के अधिकार के तहत प्रार्थनापत्र प्रेषित न किए जाएं। कहा गया कि इंटरव्यू एक अप्रैल से शुरू होंगे। जिसको लेकर विस्तृत कार्यक्रम आयोग जल्द ही जारी कर देगा।

सचिव के मुताबिक उत्तर प्रदेश के बाहर की महिला अभ्यर्थियों का परिणाम प्रदेश सरकार की ओर से योजित विशेष अपील में न्यायालय की ओर से पारित अंतिम निर्णय के अधीन होगा।
 


संबंधित खबरें