आगरा: यूं क्रूरता के साथ हुई थी मां व 3 बच्चों की हत्या, शवों का किया गया अंतिम संस्कार

टीम भारत दीप |

पुलिस की मौजूदगी में चारों का एक साथ अन्तिम संस्कार किया गया।
पुलिस की मौजूदगी में चारों का एक साथ अन्तिम संस्कार किया गया।

बताया जा रहा है कि बड़ी क्रूरता के साथ मां व उसके तीन बच्चों को मौत के घाट उतारा गया है। दरअसल गुरुवार सुबह आगरा के थाना कोतवाली क्षेत्र में मां और तीन बच्चों की हत्या कर दी गई थी। वहीं आज शनिवार को चारों का एक साथ अन्तिम संस्कार किया गया। जानकारी के मुताबिक मृतक महिला के भाई ने शव को मुखाग्नि दी व तीनों बच्चों के शवों को दफनाया गया।

आगरा। आगरा के 4 मर्डर मिस्ट्री कांड का जल्द पुलिस खुलासा कर सकती है। हत्याकांड में अब लव स्टोरी का भी एंगल सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि बड़ी क्रूरता के साथ मां व उसके तीन बच्चों को मौत के घाट उतारा गया है। दरअसल गुरुवार सुबह आगरा के थाना कोतवाली क्षेत्र में मां और तीन बच्चों की हत्या कर दी गई थी। वहीं आज शनिवार को चारों का एक साथ अन्तिम संस्कार किया गया।

जानकारी के मुताबिक मृतक महिला के भाई ने शव को मुखाग्नि दी व तीनों बच्चों के शवों को दफनाया गया। वहीं पीड़ित भाई अमन के मुताबिक बहन और भांजों के हत्यारों को फांसी मिलनी चाहिए। बताया जा रहा है कि पुलिस को हत्याकांड में कुछ सुराग मिले हैं। पुलिस के मुताबिक जल्द घटना का खुलासा किया जाएगा। पुलिस सूत्रों के मुताबिक हत्या के समय रेखा आपत्तिजनक हालत में थी।

कपड़ों के अस्त-व्यस्त होने के चलते पुलिस ने शव का सम्मान करते हुए किसी को भी अंदर प्रवेश नहीं दिया था। जानकारी के मुताबिक गुरुवार को कूंचा साधुराम मसाले वाली गली में रेखा राठौर और उसके तीन बच्चों टुकटुक, पारस और माही के शव मिले थे। रेखा की दादी थाना एत्माउद्दौला के प्रकाश नगर में रहती हैं। बताया गया कि पोस्टमार्टम के बाद शवों को उनके घर भेजा गया था।

शनिवार को रेखा के पिता विनोद और भाई अमन के आने पर ताजगंज श्मशान घाट पर उनका अन्तिम संस्कार किया गया। बताया गया कि इस दरम्यान एहतियातन पुलिस बल तैनात रहा। वहीं हत्याकांड के बाद मृतका रेखा के परिजनों ने उसके पूर्व पति सुनील और उसकी पत्नी सीमा पर शक जताते हुए तहरीर दी थी। पुलिस जांच में पति की संलिप्तता नहीं नजर आई है।

वहीं शक के घेरे में आए पुजारी की भूमिका भी पुलिस को नजर नहीं आ रही है। फिलवक्त पुलिस जांच के बाद ही सही निर्णय तक पहुंचने की बात कर रही है। बताया गया कि मृतक रेखा के पूर्व पति सुनील को रेखा ने बच्चों को देने के लिए कहा था पर सुनील ने कोर्ट के जरिए ही बच्चों को लेने की बात कही। वहीं अब परिजनों को अफसोस है कि यदि सुनील बच्चों को ले आया होता तो बच्चों की बच गई होती।

इधर पुलिस ने मामले में ताजगंज निवासी सत्येंद्र,मुंहबोला भाई किट्टू शर्मा और कथित प्रेमी रामपुर निवासी जुनैद को हिरासत में लिया था। बताया गया कि आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस को हत्या की वजह लव ट्रायंगल नजर आ रही है। वहीं एसओ कोतवाली सुभाष पांडे के मुता​बिक पुलिस की जांच में कई सुराग मिले हैं और उन पर पुलिस काम कर रही है।

बताया गया कि जल्द घटना का खुलासा किया जाएगा। वहीं मृतका के मुंहबोले भाई किट्टू शर्मा ने पुलिस को बताया है कि रेखा सब कुछ छोड़कर दिल्ली में फ्लैट लेने जा रही थी। बताया गया कि उसके साथ जाकर 18 लाख रुपये का फ्लैट पसंद किया था। यह मकान बेच कर फ्लैट खरीदना था। बताया गया कि पति सुनील को भी रेखा बच्चों की सपुर्दगी देना चाहती थी।

इसके लिए उसने बात भी की थी लेकिन सुनील ने कोर्ट के आदेश पर ही बच्चे लेने की बात कही थी। इधर मृतकों की पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के अनुसार उनकी मौत बुधवार को ही हो गई थी। बताया गया कि चारों के गले काटकर उनकी सांस की नली को भी रेता गया था। हत्या करने वाले का बहुत सधा हुआ हाथ था। बताया गया कि  मंझले बेटे पारस और छोटी माही को सोते समय ही मार दिया गया था।

उसने किसी को चिल्लाने का मौका तक नहीं दिया। वहीं घटना में पुलिस को एक से अधिक लोगों के होने का शक है। बताया गया कि हत्याकांड के दौरान अपराधियों ने एसी चलाया था और बन्द नहीं किया था। बताया जा रहा है कि रेखा पूजा के दौरान एसी बंद कर देती थी। वहीं पुलिस को मौके पर एसी चलता हुआ मिला था।

घटनास्थल और बाजार के सीसीटीवी की जांच के बाद पुलिस को महिला के बड़े बेटे टुकटुक के फुटेज मिले हैं। इनमें टुकटुक फूल माला आदि खरीदने के बाद हलवाई की दुकान से समोसे और सब्जी लेकर जाता दिख रहा है। बताया गया कि घर के दरवाजे पर ही सब्जी की थैली गिरी मिलने से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि अंदर हत्यारे हत्या को अंजाम दे चुके थे।

टुकटुक को गेट पर ही पकड़ने का प्रयास किया गया होगा, पर टुकटुक अंदर भागा और स्टोर रूम तक जा पहुंचा। यहां हत्यारों ने उसका गला रेत दिया। रेखा के चाचा प्रमोद के मुताबिक रेखा और सुनील के तलाक के मामले में दोनों परिवारों की पंचायत हुई थी और जब वो नहीं मानी थी तो हम लोगों ने उससे संबंध खत्म कर लिए थे।

इधर पुलिस के अनुसार रेखा के मुंहबोले पिता अश्वनी शर्मा और उनके बेटे किट्टू शर्मा से अच्छे संबंध थे। उनको देखकर रेखा भी तंत्र-मंत्र में विश्वास करने लगी थी। बताया गया कि रोजाना वो एक घंटे साधना करती थी और इस दौरान किसी का फोन तक नहीं उठती थी। बताया गया कि रोजाना नींबू काटकर बाहर फेंकने के चलते कई बार उसका पड़ोसियों से झगड़ा भी हो चुका था।

बहरहाल मामले को लेकर पुलिस जांच जारी है और जल्द ही पुलिस इस हत्याकांड का खुलासा करने की बात कह रही है।


संबंधित खबरें