लखनऊ: प्रियंका के मौन व्रत पर यूपी पुलिस ने 500 से ज्यादा कांग्रेसियों पर ठोका मुकदमा

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

FIR में प्रियंका गांधी का नाम शामिल नहीं है।
FIR में प्रियंका गांधी का नाम शामिल नहीं है।

मामले में शनिवार को पुलिस ने यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत करीब 500 से ज्यादा कार्यकर्ताओं पर एफआईआर दर्ज की है। जानकारी के मुताबिक लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ निषेधाज्ञा उल्लंघन, कोरोना प्रोटोकॉल उल्लंघन सहित अलग-अलग धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ के जीपीओ पर गांधी प्रतिमा के नीचे शुक्रवार को प्रियंका गांधी के मौन व्रत व कांग्रसियों द्वारा धरना देने के मामले में शनिवार को पुलिस ने यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत करीब 500 से ज्यादा कार्यकर्ताओं पर एफआईआर दर्ज की है।

जानकारी के मुताबिक लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ निषेधाज्ञा उल्लंघन, कोरोना प्रोटोकॉल उल्लंघन सहित अलग-अलग धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। बताते चलें कि शुक्रवार को जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी और अजय कुमार लल्लू समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने धरना देकर मौन व्रत किया था।

हालांकि प्रियंका का यह मौन व्रत शाम को ही खत्म हो गया था। इसी मामले को लेकर शनिवार को यूपी पुलिस ने 500 से अधिक कार्यकर्ताओं के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। जानकारी के मुताबिक FIR में प्रियंका गांधी का नाम शामिल नहीं है।

बताते चलें कि प्रियंका गांधी आज यानि शनिवार सुबह लखीमपुर खीरी में पंचायत चुनाव के दौरान अभद्र व्यवहार से पीड़ित महिलाओं से मुलाकात की है। वहीं मुलाकात के बाद उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पीड़ित महिलाओं को एक न एक दिन पर्चा भरने का मौका जरूर मिलेगा।

उन्होंने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि चुनाव के दौरान महिला अपना नामांकन तक दाखिल नहीं कर सकी। प्रियंका ने कहा कि यूपी में ऐसी स्थिति हो गई है कि महिला नामांकन भरने जाती है और उसकी पिटाई कर दी जाती है। ये लोकतंत्र नहीं है। उन्होंने कहा कि हिंसा के पीछे जो भी अधिकारी हों उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

उन्होंने हिंसा वाले क्षेत्रों में चुनाव रद्द कर दोबारा चुनाव कराने की मांग की। 
 


संबंधित खबरें