लखनऊ: रियाद से छिपाकर यूं लाया था सवा करोड़ का सोना, एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने धरदबोचा

टीम भारत दीप |

अंतर्राष्ट्रीय उड़ान संख्या 6—ई 5424 से रियाद से लखनऊ आया था।
अंतर्राष्ट्रीय उड़ान संख्या 6—ई 5424 से रियाद से लखनऊ आया था।

इसकी कीमत एक करोड़ 17 लाख रुपये के करीब बताई जा रही है। बताया गया कि एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम अधिकारियों को यात्री के हावभाव पर संदेह हुआ था। इसके बाद संदिग्ध यात्री को अन्य यात्रियों से अलग ले जाकर उससे पूछताछ की गई। बताया गया कि जांच के दरम्यान यात्री के पास से सवा करोड़ का सोना बरामद किया गया।

लखनऊ। सोने की स्मगलिंग कर रहे यात्री को लखनऊ एयरपोर्ट पर धरदबोचा गया। दरअसल रियाद से लखनऊ एयरपोर्ट पर सोने की स्मगलिंग करते हुए एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। बताया गया कि यात्री ने सोने के बिस्किट को ट्रांसफार्मर में छिपा कर रखा हुआ था। इसकी कीमत एक करोड़ 17 लाख रुपये के करीब बताई जा रही है।

बताया गया कि एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम अधिकारियों को यात्री के हावभाव पर संदेह हुआ था। इसके बाद संदिग्ध यात्री को अन्य यात्रियों से अलग ले जाकर उससे पूछताछ की गई। बताया गया कि जांच के दरम्यान यात्री के पास से सवा करोड़ का सोना बरामद किया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिजनौर निवासी फैजान इंडिगो की अंतर्राष्ट्रीय उड़ान संख्या 6—ई 5424 से रियाद से लखनऊ आया था।

बताया गया कि यहां कस्टम अधिकारियों को फैजान के हावभाव देखकर उसपर शक हुआ। इसके बाद अधीक्षिक शैलेन्द्र कुमार शुक्ला, अधीक्षक विमल कुमार श्रीवास्तव, निरीक्षक अमित कुमार वर्मा, केसीएम त्रिपाठी और नीलम ने फैजान को अलग ले जाकर उससे पूछताछ शुरू की। इस दरम्यान पता चला कि उसका लखनऊ से कोई वास्ता नहीं था।

वहीं जब उससे लखनऊ आने का कारण पूछा गया तो वह इसका कारण भी स्पष्ट रूप से नहीं बता सका। बताया गया कि आरोपी फैजान ने एयरपोर्ट पर चेकिंग से बचने के लिए सोने के बिस्किट को पहले सेलो टेप से लपेटने के बाद उसपर कार्बन पेपर को लपेट दिया। जिसके बाद उसे फोनोवोक्स सिंगल फेज ऑटो ट्रांसफार्मर में छिपा दिया। बताया गया कि इस ट्रांसफार्मर को उसने कंबल के साथ रख दिया।

आरोपी के पास से बरामद हुए सोने का वजन 2.33 किलोग्राम हैं। बताया गया कि इस सोने को सीमा शुल्क प्रावधानों के तहत जब्त कर लिया गया है। वहीं आरोपी को भी गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई जारी है।


संबंधित खबरें