लखनऊ: पत्नी को यूं उतारा मौत के घाट, फिर शव को घर में बंद कर हो गया फरार, पुलिस ने धरदबोचा

टीम भारत दीप |

दीपिका का गला धारदार चाकू से रेता गया था।
दीपिका का गला धारदार चाकू से रेता गया था।

पारा इंस्पेक्टर राजेश कुमार के अनुसार पारा मुन्नूखेड़ा गोकुलग्राम आवास विकास कालोनी निवासी दुर्गेश यादव को पत्नी दीपिका की हत्या के आरोप में अरेस्ट किया है। बताया गया कि उसने मंगलवार रात को पत्नी की गला रेतकर हत्या कर दी थी। दीपिका का शव बुधवार को घर में मिला था। पुलिस के मुताबिक दोनों ने तीन माह पहले ही लव मैरिज की थी।

लखनऊ। पत्नी का गला रेतकर शव को घर में बंद कर फरार आरोपी पति को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया गया कि आरोपी दुर्गेश अपनी पत्नी दीपिका की हत्या कर शव को घर में बंद करके फरार हो गया था। वहीं मृतका के परिजनों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया था।

इधर पारा इंस्पेक्टर राजेश कुमार के अनुसार पारा मुन्नूखेड़ा गोकुलग्राम आवास विकास कालोनी निवासी दुर्गेश यादव को पत्नी दीपिका की हत्या के आरोप में अरेस्ट किया है। बताया गया कि उसने मंगलवार रात को पत्नी की गला रेतकर हत्या कर दी थी। दीपिका का शव बुधवार को घर में मिला था। पुलिस के मुताबिक दोनों ने तीन माह पहले ही लव मैरिज की थी।

बताया गया कि मृतका के भाई ने दुर्गेश व उसके परिजनों के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कराया था। जानकारी के मुताबिक मृतका दीपिका के भाई बच्चू लाल के मुताबिक उन्नाव अचलगंज नेवरना निवासी बहन की ठाकुरगंज रमना रिंगरोड फरीदीपुर निवासी दुर्गेश से परिजनों की मर्जी के खिलाफ 31 मई 2021 को प्रेम विवाह किया था। हालांकि बाद में उसकी मां श्यामा विवाह के लिए मान गई थी।

शादी के बाद से दीपिका पति के साथ पारा मुन्नूखेड़ा गोकुलग्राम आवास विकास कॉलोनी में रह रही थी। बताया गया कि दोनों की शादी के कुछ ही दिन बाद दहेज को लेकर विवाद होने लगा। बताया गया कि बहन ब्यूटी पार्लर चलाकर घर का खर्च चला रही थी। इसी विवाद के चलते हत्या के पहले बहन के कहने पर सोने की चेन, लॉकेट और कान के कुंडल दिए थे।

उसने हत्या के लिए पति दुर्गेश यादव के साथ ससुर रामसेनही और सास व देवर को जिम्मेदार ठहराया था। बताया गया कि दीपिका का गला धारदार चाकू से रेता गया था। उसके हाथ व सिर पर भी घाव के निशान थे। इधर पारा इंस्पेक्टर राजेश कुमार के अनुसार हाथ पर चोट के निशान महिला के आरोपी पति से संघर्ष की कहानी बता रहे थे।

उसके सिर पर किसी भारी वस्तु से प्रहार भी किया गया है। मौके से चाकू और एक सफेद रंग की खून से सनी शर्ट बरामद हुई थी। वहीं पुलिस आरोपी पति को अरेस्ट कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।
 


संबंधित खबरें