लखनऊः दुबई से पहुंची महिला ने अंडरगारमेंट में यूं छिपा रखा था 62 लाख का सोना, कस्टम विभाग ने धरदबोचा

टीम भारत दीप |

कस्टम विभाग ने बरामद सोने को जब्त कर लिया है। साथ ही महिला को भी गिरफ्तार किया है।
कस्टम विभाग ने बरामद सोने को जब्त कर लिया है। साथ ही महिला को भी गिरफ्तार किया है।

यूपी की राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात कस्टम विभाग को बीते रोज उस वक्त बड़ी सफलता मिली जब एक महिला यात्री के पास लगभग रू.62 लाख का सोना बरामद किया गया। बताया गया कि यह महिला यात्री दुबई से लखनऊ पहुंची थी। कस्टम विभाग के कर्मियों को शक होने पर सघनता से तलाशी ली गई।

लखनऊ। दुबई से यूपी की राजधानी लखनऊ पहुंची महिला ने अंडरगारमेंट में 62 लाख का सोना छिपा रखा था। शक होने पर जब कस्टम विभाग के कर्मचारियों ने तलाशी ली तो इस बात का खुलासा हुआ।

जानकारी के मुताबिक यूपी की राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात कस्टम विभाग को बीते रोज उस वक्त बड़ी सफलता मिली जब एक महिला यात्री के पास लगभग रू.62 लाख का सोना बरामद किया गया। बताया गया कि यह महिला यात्री दुबई से लखनऊ पहुंची थी। कस्टम विभाग के कर्मियों को शक होने पर सघनता से तलाशी ली गई।

जिसके बाद उसके पास से सोना बरामद हुआ। बताया गया कि बरामद सोने के बारे में पूछताछ करने पर महिला यात्री सोने के बार में कुछ नहीं बता सकी। उधर सीमा शुल्क के प्रावधानों के अन्तर्गत सोने को जब्त कर लिया गया है। बताया गया आगे की कार्रवाई जारी है।

इस बाबत उपायुक्त कस्टम निहारिका लाखा ने मंगलवार को जानकारी को दी जानकारी के मुताबिक सोमवार दोपहर को फ्लाइट दुबई की उड़ान संख्या एफजेड 8325 से दोपहर करीब 2.00 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंची महिला यात्री जो कि अभी कुछ दिन पहले ही दुबई गई थी। बताया गया कि जल्द ही वापसी आने पर कस्टम विभाग के अधिकारियों को शक हुआ।

बताया गया कि महिला की सघन तलाशी ली गई। बताया गया कि उसके पास से 1259.500 ग्राम सोना बरामद किया गया। बताया गया कि इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कुल कीमत 62,09,335 रुपए है। बताया गया कि महिला यात्री बड़ी ही होशियारी के साथ सोने को पेस्ट फॉर्म में ढालकर अंडर गारमेंट में छुपाए रखा था।

वहीं कस्टम विभाग ने उपरोक्त सोने के बारे में महिला यात्री से पूछताछ की और कागज दिखाने की बात कही। इस पर महिला यात्री सोने के बारे में कुछ भी नहीं बता सकी। इस पर कस्टम विभाग ने बरामद सोने को जब्त कर लिया है। साथ ही महिला को भी गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि ये कोई पहला मामला नहीं है।

दरअसल राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लगातार तस्कर सोना तस्करी करके ला रहे हैं लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़े जाने के बावजूद भी यह तस्कर सोना लाने के नए-नए तरीके ढंूढ रहे है और यहां आकर धरदबोच लिया जाता है।


संबंधित खबरें