लखनऊ: मेयो अस्पताल पर मुकदमा दर्ज, इलाज के नाम पर हो रही थी मनमानी वसूली

टीम भारत दीप |

लखनऊ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने केस दर्ज करने के निर्देश दिए थे।
लखनऊ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने केस दर्ज करने के निर्देश दिए थे।

ये कार्रवाई प्रशासन द्वारा की गई जांच के बाद आरोप सही पाए जाने पर की गई है। दरअसल कोरोना मरीजों से मनमाने पैसे वसूलने के आरोप में यूपी की राजधानी लखनऊ के मेयो अस्पताल के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है। बताया गया कि मेयो अस्पताल के मरीज के परिजन ने डीएम अभिषेक प्रकाश से यहां मनमाने पैसे वसूलने की शिकायत की थी।

लखनऊ। कोरोना को लेकर मचे हाहाकार के बीच कोरोना मरीजों से मनमानी वसूली के आरोप झेल रहे मेयो अस्पताल पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। ये कार्रवाई प्रशासन द्वारा की गई जांच के बाद आरोप सही पाए जाने पर की गई है। दरअसल कोरोना मरीजों से मनमाने पैसे वसूलने के आरोप में यूपी की राजधानी लखनऊ के मेयो अस्पताल के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है।

बताया गया कि मेयो अस्पताल के  मरीज के परिजन ने डीएम अभिषेक प्रकाश से यहां मनमाने पैसे वसूलने की शिकायत की थी। इसके बाद जिलाधिकारी ने जांच के निर्देश दिए थे। बताया गया कि इस जांच में मेयो अस्पताल पर लगे आरोप सही पाए गए हैं। बताया गया कि दोषी पाए जाने के बाद लखनऊ डीएम अभिषेक प्रकाश ने मेयो अस्पताल पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इसी क्रम में पुलिस ने मेयो अस्पताल पर एफआईआर दर्ज कर लिया है। बताते चलें कि दो दिन पहले मेयो अस्पताल के मालिक की मौत हो गई है। यहां मेयो अस्पताल में कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है। बताया गया कि बीते बुधवार को अस्पताल में भर्ती एक कोरोना मरीज की एक भतीजी ने लखनऊ डीएम से चिट्ठी लिखकर मेयो हॉस्पिटल की शिकायत की थी।

बताया गया​ कि शिकायत में मेयो अस्पताल पर कोविड मरीज के परिजन से अधिक पैसे वसूलने के आरोप लगाए गए। इसके बाद डीएम अभिषेक प्रकाश ने एसडीएम सदर और मुख्य चिकित्सा अधिकारी की टीम को अस्पताल पर लगे आरोपों की जांच के निर्देश दिए थे। बताया गया कि डीएम ने इस मामले में 24 घंटे की भीतर रिपोर्ट भी सौंपने के निर्देश दिए हैं।

इसके बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने डीएम को इस मामले में अपनी रिपोर्ट सौंपी दी है। बताया गया कि इस रिपोर्ट में मेयो अस्पताल पर लगे आरोप सही साबित हुए है। इसी के आधार पर लखनऊ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने केस दर्ज करने के निर्देश दिए थे। इसी क्रम में अब पुलिस ने मेयो अस्पताल पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।


संबंधित खबरें