वैक्सीनेशन को लेकर केन्द्र सरकार के ढुलमुल रवैये पर भड़कीं प्रियंका, कही ये बातें

टीम भारत दीप |

अभी तक मात्र 3.4 प्रतिशत जनसंख्या का ही पूर्ण वैक्सीनेशन हो पाया है।
अभी तक मात्र 3.4 प्रतिशत जनसंख्या का ही पूर्ण वैक्सीनेशन हो पाया है।

उन्होंने कहा कि जिस समय केन्द्र सरकार की सबसे ज्यादा जिम्मेदारी थी कि वैक्सीनेशन के जरिए राष्ट्र के लोगों के जीवन को सुरक्षित करे। उस समय केन्द्र सरकार ने अपनी जिम्मेदारी और कर्तव्यों को भूलकर सारा भार राज्यों पर डाल दिया। इस कारण वैक्सीनेशन की गति सुस्त और दिशाहीन हो गयी है।

लखनऊ। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने कांग्रेस पार्टी द्वारा चलाये जा रहे अभियान (स्पीकअप फाॅर फ्री यूनिवर्सल वैक्सीनेशन) के तहत केन्द्र सरकार की ढुलमुल वैक्सीन नीति पर सवाल उठाते हुए केन्द्र सरकार पर हमला बोला है।

प्रियंका ने कहा कि केन्द्र सरकार की वजह से देशवासियों का वैक्सीन वितरण (वैक्सीनेशन) समय से और शीघ्रता से नहीं हो पा रहा है। कहा कि केन्द्र सरकार की लापरवाही ने वैक्सीन वितरण को अधर में लाकर छोड़ दिया है। प्रियंका गांधी ने कहा है कि कोरोना महामारी के समय जब सभी भारतवासी आर्थिक रूप से परेशान हैं और आय के स्रोत बन्द हैं।

ऐसे में भारत के लोगों ने बड़ी उम्मीद लगाई थी कि केन्द्र की भाजपा सरकार सभी के लिए मुफ्त वैक्सीन की नीति बनायेगी। मगर केन्द्र सरकार की लापरवाही और झूठे प्रचार की वजह से वैक्सीन की उपलब्धता का संकट पैदा हो गया, इस कारण वैक्सीन केन्द्रों पर ताले लगे हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की दोहरी और दुर्भावना की नीति के चलते देश के अन्दर वैक्सीन के अलग-अलग तीन दाम/दर हैं।

प्रियंका ने कहा कि वैक्सीनेशन की रफ्तार बहुत सुस्त है। इसी वजह से अभी तक मात्र 3.4 प्रतिशत जनसंख्या का ही पूर्ण वैक्सीनेशन हो पाया है। उन्होंने कहा कि जिस समय केन्द्र सरकार की सबसे ज्यादा जिम्मेदारी थी कि वैक्सीनेशन के जरिए राष्ट्र के लोगों के जीवन को सुरक्षित करे।

उस समय केन्द्र सरकार ने अपनी जिम्मेदारी और कर्तव्यों को भूलकर सारा भार राज्यों पर डाल दिया। इस कारण वैक्सीनेशन की गति सुस्त और दिशाहीन हो गयी है।
 


संबंधित खबरें