यूपी: कोरोना से जान गंवाने वाले पत्रकारों के परिजनों को 10 लाख की आर्थिक मदद देगी योगी सरकार

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

सीएम योगी ने दी हिंदी पत्रकारिता दिवस की शुभकामनाएं।
सीएम योगी ने दी हिंदी पत्रकारिता दिवस की शुभकामनाएं।

योगी सरकार ने निर्णय लिया है कि वह कोरोना संक्रमण के कारण जान गवांने वाले पत्रकारों के परिजनों को आर्थिक मदद देगी। इस बाबत सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐसे मृत पत्रकारों के परिजनों को 10 लाख रूपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।इस संबंध में सीएम योगी के सचिव मृत्युंजय कुमार ने ट्वीट करके जानकारी साझा की है।

लखनऊ। हिन्दी पत्रकारिता दिवस पर योगी सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। दरअसल कोरोना के कहर में अब तक सैकड़ों पत्रकार काल के गाल में समा चुके हैं। ऐसे में योगी सरकार ने निर्णय लिया है कि वह कोरोना संक्रमण के कारण जान गंवाने वाले पत्रकारों के परिजनों को आर्थिक मदद देगी।

इस बाबत सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐसे मृत पत्रकारों के परिजनों को 10 लाख रूपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।इस संबंध में सीएम योगी के सचिव मृत्युंजय कुमार ने ट्वीट करके जानकारी साझा की है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना की त्रासदी में मेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मियों और अन्य फ्रंटलाइन वर्करों की तरह ही पत्रकार भी अपनी जान जोखिम में डालकर देशभर में जनता तक खबर पहुंचाने का काम करते रहे हैं। इसमे से कई पत्रकार कवरेज करने के दरम्यान कोरोना संक्रमित हो गए। इनमें कई पत्रकारों की संक्रमण के कारण मौत हो गई।

बताया गया कि जिस कारण दिवंगत पत्रकारों के परिजनों को जीवन निर्वाह में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं इन परिवारजनों के लिए योगी सरकार ने सहायता का हाथ आगे बढ़ाते हुए 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का निर्णय किया है। इस ऐलान के साथ ही सीएम योगी ने हिंदी पत्रकारिता दिवस की शुभकामनाएं भी लोगों को दी हैं।

बताते चलें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने इससे पहले कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्चों का जिम्मा उठाया है। बता दें कि उन्होंने ऐसे बच्चों के संरक्षण और उनकी देखभाल के लिए बाल सेवा योजना शुरू करने का ऐलान किया। योजना के तहत इन बच्चों के वयस्क होने तक यूपी सरकार इनके पालन-पोषण के लिए प्रतिमाह चार हजार रुपये की आर्थक मदद देगी।

बताया गया कि यह धनराशि इन बच्चों के अभिभावकों को दी जाएगी।
 


संबंधित खबरें