लखनऊ: नियुक्ति की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने भरी हुंकार, यूं जताया आक्रोश

टीम भारत दीप |

नियुक्ति की मांग को लेकर धरने पर बैठे अभ्यर्थी।
नियुक्ति की मांग को लेकर धरने पर बैठे अभ्यर्थी।

इस प्रदर्शन में अधिकतर संख्या होम्योपैथिक फार्मासिस्ट, आबकारी सिपाही और लोअर पीसीएस जूनियर इंजीनियर अभ्यर्थियों की रही। वहीं होम्योपैथिक फार्मासिस्ट अभ्यर्थियों की मांग है कि लंबे समय से अंतिम चरण परिणाम घोषित करने की सरकार से गुजारिश कर रहे हैं जबकि सरकार उनका रिजल्ट घोषित नहीं कर रही है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार को अलग-अलग विभागों के अभ्यर्थियों ने अधूरी पड़ी भर्ती प्रक्रिया पर आक्रोश जताते हुए अपनी मांगों के समर्थन में हुंकार भरते हुए अपनी आवाज बुलंद की। ये लोग पिकप भवन पहुंच कर प्रदर्शन कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक इनमें होम्योपैथिक फार्मासिस्ट, आबकारी सिपाही आबकारी सिपाही और लोअर पीसीएस जूनियर इंजीनियर के अभ्यर्थी शामिल रहे हैं। ये नियुक्ति की मांग को लेकर धरना पर बैठे।  इन लोगों के मुताबिक भर्ती प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद भी ज्वाइनिंग नहीं कराई जा रही है।

वहीं अलग-अलग विभागों के अभ्यर्थियों की अपनी मांग है। दरअसल मंगलवार सुबह से ही सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थी और कई संगठन अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर पहुंचे। हाथों में होर्ड‍िंग ल‍िए अभ्यर्थी अपनी मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी भी की। इस प्रदर्शन में अधिकतर संख्या होम्योपैथिक फार्मासिस्ट, आबकारी सिपाही और लोअर पीसीएस जूनियर इंजीनियर अभ्यर्थियों की रही।

वहीं होम्योपैथिक फार्मासिस्ट अभ्यर्थियों की मांग है कि लंबे समय से अंतिम चरण परिणाम घोषित करने की सरकार से गुजारिश कर रहे हैं जबकि सरकार उनका रिजल्ट घोषित नहीं कर रही है। इधर आबकारी सिपाही भर्ती के अभ्यर्थियों का कहना है कि भर्ती प्रक्रिया अधूरी छोड़ दी गई है। कहा कि प्रक्रिया पूरी होने के बाद सरकार नौकरी नहीं दे रही है। उनके मुताबिक सरकार उन लोगों पर ध्यान नहीं दे रही है।

वहीं इस प्रदर्शन में लोअर पीसीएस अभ्यर्थी भी शामिल रहे। उनके मुताबिक भर्ती प्रक्रिया में काफी देरी हो रही है। उन्होंने कहा कि सरकार को इस पर जल्द काम करना चाहिए। इस मौके पर काफी संख्या में अभ्यर्थी मौजूद रहे।
 


संबंधित खबरें