लखनऊ: यूपी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष हाउस अरेस्ट, महंगाई के खिलाफ बोलने जा रहे थे हल्ला

टीम भारत दीप |

बाद में पुलिस उन्हें ईको गार्डन ले गई है।
बाद में पुलिस उन्हें ईको गार्डन ले गई है।

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक अजय कुमार लल्लू कोविड निर्देशों का पालन करते पेट्रोल, डीजल, सरसो तेल, अरहर दाल सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों को लेकर सांकेतिक प्रदर्शन करने के लिए आईटी चौराहे पर जा रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लखनऊ पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है।

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक अजय कुमार लल्लू कोविड निर्देशों का पालन करते पेट्रोल, डीजल, सरसो तेल, अरहर दाल सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों को लेकर सांकेतिक प्रदर्शन करने के लिए आईटी चौराहे पर जा रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लखनऊ पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार  किया है। खबर लिखे जाने तक मिली जानकारी के मुताबिक बाद में पुलिस उन्हें ईको गार्डन ले गई है। उधर यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने एक दिन पूर्व ही ऐलान किया था कि शुक्रवार को आईटी चौराहे स्थित पेट्रोल पम्प पर सांकेतिक धरना-प्रदर्शन करेंगे।

कहा गया था कि इस प्रदर्शन में कोविड दिशा निर्देशों का पूरी तरह पालन किया जाएगा।मगर आज सुबह जब कांग्रेस कार्यकर्ता अजय लल्लू के घर एकजुट हुए तभी पुलिस आ गई। बताया गया कि पुलिस ने प्रदेश अध्यक्ष को घर में ही नजरबंद कर दिया गया।

इसके विरोध में लखनऊ महानगर कांग्रेस अध्यक्ष उत्तरी अजय श्रीवास्तव और महानगर कांग्रेस अध्यक्ष दक्षिणी दिलप्रीत सिंह डीपी बाहर ही धरने पर बैठ गए। धरना प्रदर्शन करते समय दोनों ने कहा कि बीते 13 माह में पेट्रोल 25 रुपए और डीजल 23 रुपए महंगा हुआ है। कहा कि इससे आम आदमी की जीवन लगातार प्रभावित हो रहा है। महंगाई चरम पर पहुंच गई है।

बताया गया कि घरेलू समान और आवश्यक वस्तुओं की कीमतें अप्रत्याशित रूप से बढ़ी हुई हैं। बताया गया कि जब केन्द्र सरकार को महामारी से पीड़ित जनता को राहत देनी चाहिए, तब महंगाई बढ़ रही है। वहीं कांग्रेसियों ने केन्द्र सरकार की नीतियों को विफल बताया। कांग्रेसियों ने कहा कि देश आर्थिक मंदी से जूझ रहा है।

युवा बेरोजगार हैं। बताया गया कि पुलिस ने प्रदेश अध्यक्ष समेत धरना प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों को गिरफ्तार किया।
 


संबंधित खबरें