महाराष्ट्र: बीजेपी के 12 विधायक एक साल के लिए सस्पेंड, स्पीकर के साथ मारपीट व गाली देने का आरोप

टीम भारत दीप |

विधानसभा में आज विपक्ष ने जमकर हंगामा किया।
विधानसभा में आज विपक्ष ने जमकर हंगामा किया।

अभद्रता करने के आरोप में स्पीकर ने भारतीय जनता पार्टी के 12 विधायकों को एक साल तक के लिए निलंबित कर दिया है। इन सभी विधायकों पर सदन में हंगामा करने का आरोप है। नीलंबित किए गए बीजेपी विधायकों में संजय कुटे, आशीष शेलार, अतुल भातखलकर, अभिमन्यु पवार, पराग अलवानी, विजय कुमार रावल, गिरीश महाजन, हरीश पिंपले, राम सातपुते, योगेश सागर, नारायण कुचे, कीर्ति कुमार बंगड़िया के नाम शामिल है।

मुंबई: महाराष्ट्र की विधानसभा में सोमवार को हंगामा कर अमर्यादित व्यवहार करने के आरोप में भाजपा के 12 विधायकों को एक साल के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। दरअसल सदन की अपनी मर्यादा होती है। लेकिन दुर्भाग्य है कि इस मार्यादा को खंडित करने वाला कोई और नहीं बल्कि जनता द्वारा चुना गया माननीय ही होता है।

ये वहीं माननीय हैं, जिन्हें उनकी क्षेत्र की जनता बाखूबी समझती है। मगर सदन के अंदर इन माननीयों को यह जरा भी भान नहीं रहता कि उनकी हरकतों को पूरा देश देख रहा है। इसी तरह का मामला आज फिर सामने आया है। दरअसल महाराष्ट्र विधानसभा में आज अभद्रता करने के आरोप में स्पीकर ने भारतीय जनता पार्टी के 12 विधायकों को एक साल तक के लिए निलंबित कर दिया है।

इन सभी विधायकों पर सदन में हंगामा करने का आरोप है। नीलंबित किए गए बीजेपी विधायकों में संजय कुटे, आशीष शेलार, अतुल भातखलकर, अभिमन्यु पवार, पराग अलवानी, विजय कुमार रावल, गिरीश महाजन, हरीश पिंपले, राम सातपुते, योगेश सागर, नारायण कुचे, कीर्ति कुमार बंगड़िया के नाम शामिल है।

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र विधानसभा का मानसून सत्र आज काफी गहमागहमी के साथ शुरू हुआ। बताया जा रहा है कि हंगामे के बीच स्पीकर को गाली देने और उनके साथ बदसलूकी करने के आरोप में भाजपा के 12 विधायकों को एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया। इन आरोपों पर पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने दावा करते हुए कहा कि ये झूठे आरोप लगाए गए हैं।

उन्होंने मीडिया से मुखातिब हो कहा कि ये झूठे आरोप हैं। उनके मुताबिक यह जानबूझकर कहानी बनाई गई है। कहा गया कि हमारे विधायकों ने किसी को गाली नहीं दिया। उन्होंने कहा कि ओबीसी आरक्षण के लिए 12 क्या हम और भी विधायक त्यागने के लिए तैयार हैं। बताते चलें कि ओबीसी के मुद्दे पर विधानसभा में आज विपक्ष ने जमकर हंगामा किया।

उनके मुताबिक उन्हें अपनी बात कहने का पूरा मौका नहीं दिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला तब ज्यादा गरम हो गया जब सदन की कार्यवाही स्थागित कर दी गई। स्पीकर जाधव ने आरोप लगाया है कि बीजेपी नेता मेरे कैबिन में आए और मेरे साथ अभद्रता की।

उन्होंने कहा कि फडणवीस और चंद्रकांत पाटिल के सामने बीजेपी विधायकों ने मुझे गालियां दीं और मेरे साथ मारपीट भी की। जिसके बाद अमर्यादित व्यवहार करने के आरोप में विधायकों को एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया।


 


संबंधित खबरें