महोबा: जयमाल से पहले दुल्हन ने दूल्हे से पूछा ये सवाल, ​नहीं मिला जवाब तो शादी से किया इंकार

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

मामला थाने तक पहुंच गया और आखिरकार बारात बिना दुल्हन के बैरंग वापस लौट गई।
मामला थाने तक पहुंच गया और आखिरकार बारात बिना दुल्हन के बैरंग वापस लौट गई।

मामला यूपी के महोबा जिले का है। यहां एक दुल्हन ने जयमाल से पहले दूल्हे से दो का पहाड़ा पूछ लिया। न सुना पाने पर उसने दूल्हे से शादी से इंकार कर दिया। दरअसल बारात लेकर पहुंचे दूल्हे से शिक्षित दुल्‍हन ने जयमाल से पहले दो का पहाड़ा पूछा लेकिन वह सुना नहीं सका। इससे आहत दुल्हन ने ऐन वक्त पर शादी से इंकार कर दिया।

महोबा। यूं तो कई मामले ऐसे सामने आते रहते हैं जिनमें दुल्हन ने ऐन वक्त पर दुल्हे से शादी से इंकार कर दिया हो। लेकिन इस बार हैरान करना वाला मामला सामने आया हैं। मामला यूपी के महोबा जिले का है। यहां एक दुल्हन ने जयमाल से पहले दूल्हे से दो का पहाड़ा पूछ लिया। न सुना पाने पर उसने दूल्हे से शादी से इंकार कर दिया।

दरअसल बारात लेकर पहुंचे दूल्हे से शिक्षित दुल्‍हन ने जयमाल से पहले दो का पहाड़ा पूछा लेकिन वह सुना नहीं सका। इससे आहत दुल्हन ने ऐन वक्त पर शादी से इंकार कर दिया। बताया गया कि काफी समय तक मानमुनौव्वल का दौर चलता रहा लेकिन बात नहीं बन पाई।

इसके बाद मामला थाने तक पहुंच गया और आखिरकार बारात बिना दुल्हन के बैरंग वापस लौट गई। मिली जानकारी के मुताबिक महोबा के खरेला थाने के बल्लायं गांव निवासी रतीराम अहिरवार ने अपनी बेटी माया का विवाह महोबकंठ थाने के धवार गांव निवासी रंजीत अहिरवार के बेटे रामकिशुन के साथ तय किया।

बताया गया कि 30 अप्रैल को शादी की तारीख तय हुई। बताया गया कि दूल्हा बारात लेकर यहां पहुंच गया। बताया गया कि यहां जयमाला की तैयारियां हो रही थीं। दुल्हन स्टेज पर पहुंची तो उसे दूल्हे के खड़े होने की स्टाइल ठीक नहीं लगी।

बताया गया कि दुल्हन को दूल्हे के अशिक्षित होने का अंदेशा हुआ तो स्टेज पर ही उसने दूल्हे से दो का पहाड़ा सुनाने को कह दिया। दूल्हन के सवाल के बाद दूल्हा हकबका गया। वह बगलें झांकने लगा और उसकी पोल खुल गई। इसके बाद दुल्हन ने अशिक्षित दूल्हे के साथ शादी से इनकार कर दिया।

वहीं दुल्हन के इस फैसले से यहां हड़कंप मच गया। बताया गया कि दोनों पक्ष के लोगों ने बात को सम्भालने की कोशिश की मगर दुल्हन अपनी जिद पर अड़ी रही। जिसके बाद मामला पुलिस के पास पहुंच गया। पुलिस ने दोनों पक्षों में सुलह कराई और दुल्हन पक्ष को शादी में खर्च किए गए चार लाख रुपए वापस दिलाए।

वहीं कईयों ने दुल्हन के इस निर्णय की सराहना भी की। मगर साथ में यह भी कहा कि यह पहले पता करना चाहिए था। वहीं थाना प्रभारी विनोद कुमार यादव के मुताबिक दोनों पक्षों के बीच विवाद होने पर शादी नहीं हो सकी है। बताया गया कि बाद में दोनों पक्षों में सुलह हो गई।


संबंधित खबरें