मैट्रिमोनियल साइट पर युवक ढूंढ रहा था घरवाली, ‘वो’ आई और कर गई खाता खाली

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

प्रियंका और उसके रिश्तेदारों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है।
प्रियंका और उसके रिश्तेदारों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है।

वह प्रियंका को अपनी होने वाली पत्नी समझकर पैसे दे रहा था। मनोज के मुताबिक उसने प्रियंका को करीब 6 लाख खाते में और 3 लाख रुपए कैश दिए थे। मनोज के मुताबिक पैसे लेने के बाद प्रियंका का फोन नंबर बंद आने लगा और उसकी मौसी और भाई ने भी अपना फोन बंद कर दिया।

लखनऊ। यह खबर उन लोगों को सावधान करने वाली है। जो शादी के लिए परेशान है। और रिश्ता  ढूंढने के लिए मैट्रिमोनियल साइट का सहारा लेते हैं। दरअसल मामला उत्तर प्रदेश  की राजधानी लखनऊ का है। यहां मैट्रिमोनियल साइट पर शादी के लिए रिश्ता ढूंढने वाले मनोज अग्रवाल धोखाधड़ी का शिकार हो गए।

बताया गया कि प्राग नारायण रोड के रहने वाले मनोज ने पिछले साल शादी के लिए प्रोफाइल बनाई थी। जिस पर बीते 15 अगस्त को प्रियंका सिंह नाम की लड़की की रिक्वेस्ट आई। उसने बताया कि वह रांची की रहने वाली है और उसके माता-पिता की मौत कुछ समय पहले सड़क हादसे में हो गई थी।

मनोज अग्रवाल ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि उन्होनें प्रोफाइल देखने के बाद रिश्ते के लिए हां कर दी थी। इधर प्रियंका, उसकी मौसी और मौसेरा भाई मनोज अग्रवाल से मिलने के लिए लखनऊ भी आए थे। दोनों परिवारों के बीच शादी की बात तय हो गई।

लखनऊ में परिवारों की मुलाकात के दौरान मनोज और प्रियंका ने एक-दूसरे के नंबर ले लिए थे और दोनों में बातचीत का दौर शुरू हो गया। इसी बीच दोनों में मिलना-जुलना भी शुरू हो गया। पुलिस में की गई शिकायत के मुताबिक प्रियंका ने बहाना करके उससे पैसे मांगने शुरू कर दिए।

प्रियंका ने मनोज को बताया था कि वह यूपीएससी की तैयारी कर रही है, लेकिन माता-पिता नहीं होने के कारण आर्थिक हालातों से जूझ रही है। प्रियंका ने मनोज को बताया कि गांव में उसके पिता की एक जमीन पड़ी है और शहर में भी एक प्लॉट है। जिसका उत्तराधिकारी प्रमाण पत्र बनवाना है।

उसके बाद जमीनें उसके नाम ट्रांसफर हो जाएगी। पीड़ित मनोज ने बताया कि उसने अपना घर बनवाने के लिए अपने बैंक खाते में पैसे जमा कर रखे थे। वह प्रियंका को अपनी होने वाली पत्नी समझकर पैसे दे रहा था।

मनोज के मुताबिक उसने प्रियंका को करीब 6 लाख खाते में और 3 लाख रुपए कैश दिए थे। मनोज के मुताबिक पैसे लेने के बाद प्रियंका का फोन नंबर बंद आने लगा और उसकी मौसी और भाई ने भी अपना फोन बंद कर दिया। इस सब हालातों के बाद मनोज को पता चला कि वह धोखाधड़ी का शिकार हो गया है।

जिसको लेकर उसने हजरतगंज थाने में प्रियंका और उसके रिश्तेदारों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। 
 


संबंधित खबरें