वाराणसी: विकास गुप्ता, राज खान बनकर सोशल मीडिया पर यूं डालता था भड़काऊ पोस्ट, पुलिस ने धरदबोचा

टीम भारत दीप |

वह धर्म विशेष की युवतियों को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट करने लगा।
वह धर्म विशेष की युवतियों को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट करने लगा।

ज्यादा से ज्यादा लड़कियों से दोस्ती करने का शौकीन यह युवक लड़कियों से दोस्ती के लिए कैटरिंग का काम करता हैं। बताया गया कि युवक ने अपने दोस्त के नाम से इंस्टाग्राम सहित सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफार्म पर फर्जी आईडी बना रखी है। बताया गया कि अपने दोस्त को सबक सिखाने के मकसद से युवक ने उसके नाम की फर्जी आईडी से धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला भड़काऊ मैसेज पोस्ट करने लगा।

वाराणसी। यूपी के वाराणसी से हैरान करने वाला मामला सामने आया। यहां एक युवक की ऐसी करतूत सामने आई है जिसे जान हर कोई उसे धिक्कार रहा है। दरअसल ज्यादा से ज्यादा लड़कियों से दोस्ती करने का शौकीन यह युवक लड़कियों से दोस्ती के लिए कैटरिंग का काम करता हैं।

बताया गया कि युवक ने अपने दोस्त के नाम से इंस्टाग्राम सहित सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफार्म पर फर्जी आईडी बना रखी है। बताया गया कि अपने दोस्त को सबक सिखाने के मकसद से युवक ने उसके नाम की फर्जी आईडी से धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला भड़काऊ मैसेज पोस्ट करने लगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीते दिनों मोहनसराय चौकी पर लोगों के हंगामे के बाद मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने सर्विलांस की मदद से जांच की तो आज यानी बुधवार को इसका खुलासा हो गया। बताया गया कि रोहनिया थाने की पुलिस ने सोनभद्र जिले के बरकोनिया रामपुर थाना के सिंथम निवासी आरोपी विकास गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक विकास गुप्ता ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह और मोहनसराय निवासी राज खान उर्फ रजा साथ ही कैटरिंग का काम करते हैं। बताया गया कि दोनों के बीच साथ काम करने वाली लड़कियों पर टिप्पणी को लेकर विवाद हुआ था। इसके अलावा सोशल मीडिया पर राज से ज्यादा लड़कियां जुड़ी हुई थीं।

बताया गया कि इसी को लेकर उसने राज को सबक सिखाने के साथ ही उसकी छवि खराब कर ज्यादा से ज्यादा लड़कियों से दोस्ती के लिए योजना बनाई। बताया गया कि अपनी गर्लफ्रेंड का मोबाइल लेकर इंस्टाग्राम और सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफार्म पर राज के नाम से उसकी फोटो लगाकर फर्जी आईडी बनाई। फिर हिंदू धर्म की युवतियों को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट करने लगा।

वहीं रोहनिया थाना प्रभारी हरिनाथ प्रसाद भारती के मुताबिक क्राइम ब्रांच प्रभारी अश्वनी चतुर्वेदी और सर्विलांस प्रभारी अरुण कुमार सिंह की मदद से विकास को पकड़ा जा सका है। बताया गया कि जिस मोबाइल और सिम के जरिए उसने राज के नाम से भड़काऊ मैसेज किए थे, उसे बरामद कर लिया गया है। बताया गया कि विकास को अदालत में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।

बताते चलें कि इस प्रकरण को लेकर राज की गिरफ्तारी के लिए बीती 24 जुलाई को मोहनसराय क्षेत्र के लोगों ने मोहनसराय पुलिस चौकी का घेराव कर प्रदर्शन भी किया था। जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने जांच के बाद ये खुलासा किया है।
 


संबंधित खबरें