MP: पहले पत्नी, फिर मां, बहन, भाई-भाभी, भतीजे-भतीजी को उतारा मौत के घाट, फिर खुद हत्यारे ने यूं दे दी जान

टीम भारत दीप |

माहुलझिर पुलिस मौके पर है। पुलिस ने पूरे गांव को सील कर दिया है।
माहुलझिर पुलिस मौके पर है। पुलिस ने पूरे गांव को सील कर दिया है।

छिंदवाड़ा जिले के थाना माहुलझिर क्षेत्र में आने वाला गांव बोदलकछार मध्य प्रदेश की अंतिम सीमा पर है। यहां रहने वाले लोग आदिवासी समाज से हैं। इसी में एक आदिवासी परिवार के 8 लोगों की सामूहिक हत्या कर दी गई है।

छिंदवाड़ा (मप्र)। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में एक आदिवासी बहुल गांव से सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक युवक ने अपने ही परिवार के आठ लोगों की हत्या कर खुद भी जान दे दी। मृत हत्यारे की कुछ ही दिन पहले शादी भी हुई थी। उसने अपनी नई नवेली पत्नी पर भी रहम नहीं खाया। 

बता दें कि छिंदवाड़ा जिले के थाना माहुलझिर क्षेत्र में आने वाला गांव बोदलकछार मध्य प्रदेश की अंतिम सीमा पर है। यहां रहने वाले लोग आदिवासी समाज से हैं। इसी में एक आदिवासी परिवार के 8 लोगों की सामूहिक हत्या कर दी गई है। हत्यारा कोई और नहीं परिवार का अपनी ही खून है। बताया गया है कि उसने कुल्हाड़ी से काटकर अपने प्रियजनों की हत्या की है। इसके बाद हत्यारे ने भी खुद भी फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।

छिंदवाड़ा पुलिस के अनुसार आरोपी की शादी बीते 21 मई को हुई थी। सबसे पहले उसने नई नवेली पत्नी को ही मौत के घाट उतारा। फिर 55 वर्षीय मां, 35 वर्षीय भाई, 30 वर्षीय भाभी, 16 वर्षीय बहन, 5 वर्षीय भतीजी, 4 एवं दो वर्षीय दो भतीजियों को कुल्हाड़ी से मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने घटनास्थल से कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली है।

हत्या करने के बाद वह स्वयं भी फांसी पर झूल गया। घटना रात्रि दो-तीन बजे की बताई जा रही है माहुलझिर पुलिस मौके पर है। पुलिस ने पूरे गांव को सील कर दिया है। छिंदवाड़ा से पुलिस अधीक्षक मौके के लिए रवाना हुए। इस सामूहिक नरसंहार ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। 

आठ लोगों की हत्या के मामले में अब तक कारण का पता नहीं चला है। पुलिस के मुताबिक आरोपी मानसिक रूप से विक्षिप्त था और उसने कुल्हाड़ी लेकर माता, पत्नी, भाई, बहन, भतीजी सहित परिवार के आठ लोगों को मौत के घाट उतार दिया। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ने भी घर से थोड़ी दूर जाकर फांसी के फंदे में लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।


संबंधित खबरें