एमएलसी चुनाव: रामगोपाल ने वोटिंग पर सवाल उठाया तो शिवपाल ने कहा- सही से हो रहा मतदान

टीम भारत दीप |

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि मतदान की प्रक्रिया काफी सही ढंग से चल रही है।
शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि मतदान की प्रक्रिया काफी सही ढंग से चल रही है।

सैफई के ब्लाक में मतदान के बाद सपा के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रोफेसर राम गोपाल यादव ने कहा कि अगर निष्पक्ष वोटिंग हो जाएगी तो समाजवादी पार्टी सभी सीटों से विजयी होगी।

लखनऊ। प्रदेश में 27 सीटों पर हो रहे मतदान के बीच सपा परिवार में वाकयुद्ध शुरू हो गया है। प्रदेश के कुल 58 जिलों में जनप्रतिनिधि वोट डाल रहे है। सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक होने वाली मतदान प्रक्रिया के बाद 12 अप्रैल को मतगणना होगी।

उत्तर प्रदेश विधान परिषद सदस्य के चुनाव की मतदान प्रक्रिया के दौरान समाजवादी पार्टी के नेताओं के विरोधाभाषी बयान से मामला गरमाता दिख रहा है।

सैफई के ब्लाक में मतदान के बाद सपा के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रोफेसर राम गोपाल यादव ने कहा कि अगर निष्पक्ष वोटिंग हो जाएगी तो समाजवादी पार्टी सभी सीटों से विजयी होगी। उधर इटावा के जसवंतनगर से समाजवादी पार्टी के विधायक वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि मतदान की प्रक्रिया काफी सही ढंग से चल रही है। 

सैफई ब्लॉक कार्यालय में बने मतदान केन्द्र पर पहुंचे प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने अपने बेटे आदित्य यादव के साथ मतदान किया। इसके बाद उन्होंने कहा कि एमएलसी का चुनाव गुप्त तरीके से होता है, इसलिए उन्होंने भी गुप्त मतदान किया है।

जिसको वोट दिया है वह जीतेगा। समाजवादी पार्टी के निष्पक्ष मतदान के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे तो कहीं भी नहीं दिख रहा है कि मतदान में भेदभाव हो रहा है। मतदान तो सही हो रहा है। इसी दौरान आगे के कदम के बारे में पूछने पर शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि बहुत जल्दी उचित समय आएगा।

अपनी मुस्कुराहट को लेकर के उन्होंने कहा कि बहुत ही जल्दी आपको सूचना मिल जाएगी। गौरतलब है कि इससे पहले रामगोपाल यादव ने कहा था कि अगर इसमें निष्पक्ष वोटिंग हो जाएगी तो समाजवादी पार्टी सभी सीटों से विजय प्राप्त करेगी।

रामगोपाल यादव ने किया मतदान

समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव मतदान करने के लिए इटावा में ही हैं। इसी बीच सैफई के ब्लाक कार्यालय में सपा के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने मतदान किया। प्रतापगढ़ के सदर ब्लाक में निवर्तमान एमएलसी तथा मौजूदा चुनाव में जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के प्रत्याशी अक्षय प्रताप सिंह ने भी शनिवार को वोट डाला।

योगी बोले- बीजेपी की होगी बंपर जीत

वहीं सुबह अपने गृहजनपद में मतदान के बाद सीएम योगी ने कहा कि विधानसभा की तरह विधान परिषद में भी भाजपा का प्रचंड बहुमत होगा। नगर निगम के बाहर बने मीडिया सेंटर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि एंटी भू माफिया की कार्रवाई पेशेवर अपराधियों के लिए है

आम जनता के लिए नहीं। किसी गरीब ने सार्वजनिक स्थान पर झोपड़ी डाली है और वह जमीन आरक्षित श्रेणी की है तो उसे तबतक नही हटाया जाएगा, जबतक कहीं पुनर्वासित न किया जाए। जमीन आरक्षित श्रेणी की न हुई तो वहीं पट्टा दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें