लखनऊ: हजरतगंज चौराहा स्थित इंडियन बैंक में आग लगने से जरूरी दस्तावेज जलकर हुए खाक

टीम भारत दीप |

बैंक के पास स्थित ट्रांसफार्मर में आग लगने से बिजली की सप्लाई काटनी पड़ी।
बैंक के पास स्थित ट्रांसफार्मर में आग लगने से बिजली की सप्लाई काटनी पड़ी।

इंडियन बैंक के पिछले हिस्से पर द्वितीय तल से आग की लपटें और धुआं निकलता देख कर्मचारियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। कर्मचारियों ने पहले पानी फेंककर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। बेकाबू होते देख दमकल विभाग को सूचना दी।

लखनऊ। राजधानी के वीवीआई इलाके हजरतगंज चौराहे पर स्थित इंडियन बैंक के पिछले हिस्से में द्वितीय तल पर शुक्रवार दोपहर आग लग गई। आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया,

भयंकर आग की लपटें निकले लगीं। सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने तीन गाड़ियों की मदद से घंटे भर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। आग से बैंक में रखे आवश्यक दस्तावेज जलकर राख हो गए।

कर्मचारियों ने मचाया शोर

इंडियन बैंक के पिछले हिस्से पर द्वितीय तल से आग की लपटें और धुआं निकलता देख कर्मचारियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। कर्मचारियों ने पहले पानी फेंककर आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

बेकाबू होते देख दमकल विभाग को सूचना दी। कुछ ही देर में हजरतगंज फायर स्टेशन से एफएसओ राम कुमार रावत, सीएफओ विजय कुमार सिंह व अन्य दमकल कर्मी गाड़ियां लेकर पहुंचे। इस बीच आग पास में ही स्थित ट्रांसफार्मर में भी लग गई।

आनन फानन बिजली की सप्लाई बंद कराई गई। दस्तावेज जल रहे थे। इस कारण धुआं पूरे परिसर में फैल गया। अधिकारी और कर्मचारी बाहर निकल आए। प्रवेश का गलियारा काफी संकरा था इसलिए दमकल कर्मियों को भी अंदर दाखिल होने में मुश्किल हुई।

दमकलकर्मियों ने घंटे भर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। सीएफओ ने बताया कि आग के कारणों की जांच की जा रही है। संभवत: आग शार्टसर्किट से लगी है। बाहर लगा ट्रांसफार्मर भी जल रहा था।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें