पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी कोरोना पाॅजिटिव, देश में लगातार तीसरे दिन केस 60 हजार के पार

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

देश में इस समय 628747 एक्टिव केस हैं।
देश में इस समय 628747 एक्टिव केस हैं।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। विशेषज्ञों की मानें तो जांच में आई तेज़ी की वजह से आने वाले दिनों में भी इसी तरह संक्रमितों की संख्या बढ़ती नज़र आएगी।

नई दिल्ली। पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। इधर देश में कोरोना के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे के अंदर संक्रमितों की संख्या 60 हजार के पार पहुंच गई है। लगातार ये तीसरा दिन था जब कोरोना का केस 60 हजार के पार पहुंच गया है। विशेषज्ञों की मानें तो जांच में आई तेजी की वजह से आने वाले दिनों में भी इसी तरह संक्रमितों की संख्या बढ़ती नजर आएगी। 

सोमवार को पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने कहा कि वे हास्पिटल में सामान्य जांच के लिए गए थे। यहां कोरोना टेस्ट कराने पर उनकी रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। उन्होंने अपने संपर्क में आने वाले सभी लोगों से जांच कराने की अपील की है। बता दें कि देश में रविवार को रिकॉर्ड 64399 नए मामले सामने आए हैं, जो अब तक दर्ज आंकड़ों में सबसे ज्यादा है। 

इसके चलते रविवार को ही देश में संक्रमितों कु आंकड़ा 21 लाख के पार हो गया था। वहीं मृतकों की संख्या 43,379 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में इस समय 628747 एक्टिव केस हैं जबकि कुल मामले 2153010 हो गए हैं। 

भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) की मानें तो शनिवार को 719,364 नमूनों की जांच की गई जो अब तक एक दिन में जांच की सर्वाधिक संख्या है। अभी तक कुल 24,106,535 नमूनों की जांच की गई हैै। वैज्ञानिक और आईसीएमआर के मीडिया समन्वयक लोकेश शर्मा ने कहा, ‘भारत में हर मिनट में कोविड-19 के करीब 500 नमूनों की जांच हो रही है और प्रति दिन जांच की क्षमता बढ़कर पांच लाख से अधिक हो गई है।


संबंधित खबरें