देश में तेज़ी से बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या, 24 घंटे में 27 हज़ार नए मामले

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

अलग—अलग हिस्सों में भी कोरोना ग्राफ बढ़ रहा है।
अलग—अलग हिस्सों में भी कोरोना ग्राफ बढ़ रहा है।

दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा 1.26 करोड़ के पार पहुंच गया है। जबकि इस वायरस से मरने वालों की संख्या पांच लाख 62 हजार से ज्यादा हो गई है।

नई दिल्ली। देश में लगातार कोरोना वायरस का मामला बढ़ता जा रहा है। पिछले कुछ दिनों से हर दिन 20 हज़ार से ज़्यादा नए मामले सामने आ चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 27,114 संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा विश्व के अलग—अलग हिस्सों में भी कोरोना ग्राफ बढ़ रहा है। 

इतने लोगों की हुई मौत
देश में जहां पिछले 24 घंटे में 27114 नए मामले सामने आए वहीं 519 लोगों की मौत भी हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 8,20,916 हो गई है। जिनमें से 2,83,407 सक्रिय मामले हैं, 5,15,386 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 22,123 लोगों की मौत हो चुकी है।

 

यूपी में सड़कों पर सन्नाटा
उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन की वजह से लखनऊ सहित राज्य के दूसरे शहरों में सड़कों पर वाहनों की आवाजाही कम हो गई है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 10 जुलाई रात 10 बजे से 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक राज्य में लॉकडाउन लागू किया गया है। इसके बाद लॉकडाउन सख्ती से लागू कराने के लिए मुरादाबाद शहर में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई। पुलिसकर्मी लोगों की आईडी चेक कर रहे हैं। इस दौरान सभी कार्यालय, बाजार और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। सिर्फ आवश्यक सेवाओं को अनुमति दी गई है।

इस खबर का गृह मंत्रालय ने किया खंडन
गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि 'कोविड-19 निगरानी समिति के गठन को लेकर चल रही गलत है। इस खबर का गृह मंत्रालय ने खंडन किया है और इसे फर्जी बताया है। प्रवक्ता ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से ऐसी कोई समिति गठित नहीं की गई है। फर्जी समाचारों और अफवाहों से सावधान रहें और इसके प्रसार को रोकने में भी मदद करें। 
 


अमेरिका में 849 और ब्राजील में 1270 की मौत
दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका में मृतकों की संख्या एक लाख 36 हजार से ज्यादा हो गई है और 32 लाख 91 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। पिछले 24 घंटे में अमेरिका में 849 और ब्राजील में 1,270 लोगों की मौत हुई है। यह आंकड़े वर्ल्डोमीटर के मुतािबक शनिवार सुबह नौ बजे तक के हैं। वहीं दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा 1.26 करोड़ के पार पहुंच गया है। जबकि इस वायरस से मरने वालों की संख्या पांच लाख 62 हजार से ज्यादा हो गई है। जबकि 73 लाख 61 हजार से ज्यादा लोगों ने कोरोना को मात दी है।


संबंधित खबरें