जौनपुर: लापता हुए 32 कोरोना संक्रमित, कहां के थे, किधर गए किसी को ख़बर नहीं

टीम भारत दीप |

इस संबंध में सीएमओ को उचित कार्रवाई का निर्देश भी दिया गया है।
इस संबंध में सीएमओ को उचित कार्रवाई का निर्देश भी दिया गया है।

32 लोग जो इस टेस्ट में पॉज़िटिव मिले थे जब उनकी पहचान के लिए प्रशासन ने क़दम उठाया तो पता ही फर्ज़ी मिला।

जौनपुर। कोरोना संक्रमण का ख़ौफ और क्वारंटीन होने के डर से 32 पॉजिटिव लोग यूपी के जौनपुर ज़िले में लापता हो गए हैं। वो कहां के थे, किधर गए अब इस मामले में ज़िला प्रशासन को भी कुछ नहीं मालूम है। क्योंकि उन्होंने जो पता लिखवाया था, वह गलत पाया गया है। ऐसे में डीएम ने एसपी को इस मामले में उचित कार्रवाई करने के लिए पत्र लिखा है।

दरअसल, कई लोगों ने कोरोना संक्रमण की जांच के लिए रैपिड एंटीजेन टेस्ट किट से जांच करवाई थी। जांच करवाने के दौरान किसी भी व्यक्ति की पूरी जानकारी एक फॉर्म में भरवाई जाती है। इन केसों में भी ऐसा ही किया गया, लेकिन 32 लोग जो इस टेस्ट में पॉज़िटिव मिले थे जब उनकी पहचान के लिए प्रशासन ने क़दम उठाया तो पता ही फर्ज़ी मिला। 

इन लोगों को क्वारंटीन करना है और ऐसा न होने पर दूसरे लोगों में भी ​संक्रमण फ़ैलने का ख़तरा है। इसको देखते हुए डीएम दिनेश कुमार सिंह ने एसपी को पत्र लिखकर लापता संक्रमित लोगों की तलाश करने के लिए पत्र लिखा है। वहीं पत्र में कहा गया है कि इस संबंध में सीएमओ को उचित कार्रवाई का निर्देश भी दिया गया है। 

अब ऐसे में सवाल ये उठता है कि इतने लोग कैसे गलत पता दे गए और उनके द्वारा दिए गए पते की जांच उसी वक्त क्यों नहीं की गई। यह प्रशासन की ओर से ही लापरवाही बरती गई जो इतनी संख्या में लोग गायब हो गए। फिलहाल पुलिस 32 संक्रमित लोगों की तलाश में जुटी है। 


संबंधित खबरें