मां ने कलेजे के टुकड़े को मरने सर्द में फेंका, मासूम ने मौत को दी मात

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

पुलिस ने सीसीटीवी से बच्ची की असली मां की पहचान कर ली है ।
पुलिस ने सीसीटीवी से बच्ची की असली मां की पहचान कर ली है ।

मासूम कड़कड़ाती ठंड में 11 घंटे तक पड़ी रही। अगले दिन एक युवती की उस पर नजर पड़ी तो उसने देखा कि बच्ची हिलडुल रही थी। युवती ने तत्काल अपनी सहेली की मदद से उसे नजदीकी निजी अस्पताल ले गई, जहां से उसे चाचा नेहरू बाल चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

नईदिल्ली। इस दुनिया में सभी अपनी आयु लेकर आते है, उसी के हिसाब से हमें मृत्यु प्राप्त होती है।इस बात को सिद्ध किया है दिल्ली में पैदा हुई एक मासूम ने जिसे मरने के लिए उसकी मां ने तेज ठंड में नाली में फेंक दिया।

फिर भी इस नवजात ने मौत को मात देकर जिंदगी की सांसे महफूज रखी है और इस समय अस्पताल में स्वस्थ है। जानकारी के अनुसार बदनामी के डर से एक बिन ब्याही मां ने पैदा हुई अपनी बच्ची को कपड़े में लपेटकर नाली में फेंक दिया। मासूम कड़कड़ाती ठंड में 11 घंटे तक पड़ी रही।

अगले दिन एक युवती की उस पर नजर पड़ी तो उसने देखा कि बच्ची हिलडुल रही थी। युवती ने तत्काल अपनी सहेली की मदद से उसे नजदीकी निजी अस्पताल ले गई, जहां से उसे चाचा नेहरू बाल चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

मालूम हो कि बच्ची को जान बचाने वाली युवती अपनी बहन के लिए मासूम को अब गोद लेना चाहती है। पुलिस ने सीसीटीवी से बच्ची की असली मां की पहचान कर ली है जो बच्ची को स्वीकार करने को तैयार नहीं है। मामला सीडब्ल्यूसी के पास है।

पुलिस के मुताबिक एक युवती दिल्ली के पांडव नगर में रहती है। वह प्राइवेट नौकरी करती है। 13 दिसंबर को सुबह 9.45 बजे वह घर से दफ्तर के लिए निकली। रास्ते में उसने देखा कि कुछ लोग नाली की ओर देखकर इधर-उधर की बात कर रहे थे।

युवती ने भी वहां पहुंचकर देखा तो वहां नाली में एक कपड़े में लिपटा किसी बच्चे का पैर दिख रहा था और पैर में हचलच हो रही थी। युवती ने बच्चे को उठाया और अपनी सहेली को कॉल किया। बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

डॉक्टरों का कहना था कि पैदा होने के बाद बच्ची को कुछ भी नहीं खिलाया गया। इसके अलावा उसे  ठंड भी लगी हुई थी, लेकिन हैरत की बात यह थी कि 11 घंटे नाली में पड़ी रहने के बाद वह जिंदा कैसे थी।

मामले की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। वहां की सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई तो पता चला कि देर रात को पड़ोस की एक युवती ने उसे नाली में फेंका था। युवती से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह बिना शादी के ही गर्भवती हो गई थी।

13 दिसंबर की रात को उसने अपने घर के बाथरूम में बच्ची को जन्म दिया। इसके बाद दुनिया के डर से उसने बच्ची को एक कपड़े में लपेटकर नाली में फेंक दिया। चाइल्ड वेलफेयर कमेटी मामले की जांच कर रही है। फिलहाल बच्ची की मां उसे स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है।


संबंधित खबरें