निकाय चुनावः 222 सीटों पर भाजपा को बढ़त, 54 पर कांग्रेस आगे सूरत में आप कर सकती है कमाल

टीम भारत दीप |

हार्दिक पटेल का सूरत में जादू नहीं चला तथा पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के विरोध के कारण कांग्रेस को भारी नुकसान होता नजर आ रहा है।
हार्दिक पटेल का सूरत में जादू नहीं चला तथा पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के विरोध के कारण कांग्रेस को भारी नुकसान होता नजर आ रहा है।

6 महानगर पालिका में 575 सीट के लिए करीब 24 सौ उम्मीदवार मैदान में हैं। भाजपा एवं कांग्रेस के पोलिंग एजेंट मत गणना केंद्रों पर मौजूद हैं। सभी मतगणना केंद्रों पर प्रत्याशी उनके एजेंट तथा मतगणना कर्मचारियों के बैठने की अलग-अलग व्यवस्था की गई है।

अहमदाबाद। गुजरात की 6 महानगर पालिका का चुनाव परिणाम मंगलवार को आ रहे है। छह महानगर पालिका की मतगणना का पहला राउंड पूरा हो चुका है। बैलेट पेपर की मतगणना पूरी होने के बाद ईवीएम मशीन खोली जाएगी।

अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा,राजकोट, जामनगर तथा भावनगर में 22 स्थलों पर मतगणना हो रही है। 6 महानगर पालिका में 575 सीट के लिए करीब 24 सौ उम्मीदवार मैदान में हैं। भाजपा एवं कांग्रेस के पोलिंग एजेंट मत गणना केंद्रों पर मौजूद हैं।

सभी मतगणना केंद्रों पर प्रत्याशी उनके एजेंट तथा मतगणना कर्मचारियों के बैठने की अलग-अलग व्यवस्था की गई है। अहमदाबाद महानगर पालिका में 192सूरत में 120 राजकोट में 72 जामनगर में 64 भावनगर में 52 सूरत में 120 तथा बरोड़ा में 76 सीट के लिए मतगणना होगी।

आप को मिलेगा फायदा

आम आदमी पार्टी सूरत में दूसरे नंबर की पार्टी बन सकती है। हार्दिक पटेल का सूरत में जादू नहीं चला तथा पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के विरोध के कारण कांग्रेस को भारी नुकसान होता नजर आ रहा है, वह तीसरे नंबर की पार्टी बन सकती है। सूरत महानगर पालिका में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी अपनी सत्ता बरकरार रखती नजर आ रही है।

गुजरात की छह महानगर पालिका की 576 सीटों में से अभी तक 307 सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं। इनमें से 222 सीटों पर भाजपा बढ़त बना चुकी है तथा कांग्रेस अभी 54 सीटों पर ही आगे चल रही है। सूरत में आम आदमी पार्टी अपने शानदार प्रदर्शन की ओर बढ़ रही है। आम आदमी पार्टी सहित अन्य महानगरपालिका में 31 सीटों पर बढ़त नजर आ रहे हैं।

गुजरात के सूरत में आम आदमी पार्टी तथा निर्दलीय उम्मीदवार बड़ी संख्या में आगे चल रहे हैं। सूरत में भारतीय जनता पार्टी 40 सीट पर कांग्रेस 10 तथा अन्य 18 सीटों पर आगे चल रहे हैं अन्य में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सबसे अधिक हैं। 

 सूरत में आम आदमी पार्टी 3 सीटों पर आगे चल रही है। जामनगर में भी एक सीट पर आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। गुजरात कि 6 महानगर पालिकाओं की कुल 575 सीटों में से भाजपा 164ए कांग्रेस 36 तथा अन्य 16 सीटों पर आगे चल रहे हैं। 

अहमदाबाद पुलिस आयुक्त ने शहर में विजेता प्रत्याशियों को अलग-अलग समय पर विजय जुलूस निकालने की मंजूरी दे दी है। कोरोना महामारी के चलते पहले राजनीतिक दलों के विजय जुलूस तथा रैली को मंजूरी देने को लेकर संशय था, लेकिन सभी विजयी प्रत्याशियों को अलग-अलग समय पर अपना विजय जुलूस तथा रैली निकालने की मंजूरी देने की बात सामने आई है।  


संबंधित खबरें