पूर्वी उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या, इन जिलों में इतने संक्रमित, एक की मौत

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

पूरे उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 21611 लोग अब तक कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं

वाराणसी। वैसे तो पूरे देश में ही कोरोना वायरस संक्रमितों का मामला तेजी के साथ बढ़ रहा है लेकिन उत्तर प्रदेश भी इससे अछूता नहीं है। रविवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी के साथ इजाफा हुआ। आइए आपको बताते हैं कि कहां—कहां कितने नए मामले कोरोना के आए। 

सोनभद्र में मिले इतने केस
सोनभद्र जिले में एंबुलेंस चालक व पति-पत्नी समेत चार लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। सीएमओ डॉ एसके उपाध्याय ने इसकी पुष्टि की है। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 39 हो गई है। सभी चारों लोगों को मधुपुर स्थित कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है। संक्रमितों में से 29 लोग ठीक हो चुके हैं, वहीं नौ लोगों का इलाज चल रहा है। रविवार को संक्रमित मिले लोगों के सैंपल 24 जून को जांच के लिए भेजे गए थे।

गाजीपुर में कोरोना संक्रमित की मौत 
गाजीपुर में एक और कोरोना संक्रमित की शनिवार की रात मौत हो गई है। सीएमओ डॉ जीसी मौर्य ने इसकी पु्ष्टि की है। मुंबई से लौटे बुजुर्ग की बीएचयू में जांच कराई गई थी। जिसमें वह पॉजिटिव पाया गया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इससे पहले भी जिले में दो कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। इस तरह जिले में कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा बढ़कर तीन तक पहुंच चुका है और संक्रमितों की कुल संख्या 321 है। जबकि एक्टिव केस 48 है। इनमें से 275 कोराना संक्रमित स्वस्थ होकर घर जा चुके है।

जौनपुर में दो संक्रमित मिले
जौनपुर में गर्भवती महिला समेत दो और लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इन नए मरीजों के साथ कुल पॉजिटिव केस की संख्या 509 हो गई है। सीएमओ डॉ रामजी पांडेय ने बताया कि बक्शा ब्लॉक के गौराकला निवासी 32 वर्षीय युवक 23 जून को ट्रक से मुंबई से आया था। गांव पहुंचने के बाद उसी दिन उसका सैंपल लेकर पीजीआई लखनऊ भेजा गया था। शनिवार की देर रात उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं 22 मई को ट्रेन से मुंबई से आई रामनगर ब्लॉक के गुतवन निवासी 29 वर्षीय महिला गर्भवती है। गांव आने के बाद तबीयत बिगड़ने पर महिला को बीएचयू में भर्ती कराया गया था। वहां 25 जून को सैम्पल लेकर जांच कराया गया। उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई। महिला का उपचार बीएचयू में चल रहा है। वहीं पॉजिटिव मिले युवक को जिले के कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आजमगढ़ में मिले सात और संक्रमित
आजमगढ़ जिले में सात और लोगों को रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आई है। सीएमओ डॉ एके मिश्रा ने इसकी पुष्टि की है। जिले में संक्रमितों की संख्या 226 पहुंच गई है। इसमें एक्टिव केस 52 हैं। 167 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और सात मरीजों की मौत हुई है। सीएमओ डॉ एके मिश्रा ने बताया कि नए संक्रमितों में तीन शहर के सिधारी में मिले हैं और एक ही परिवार के हैं। इस परिवार में कुछ दिनों पहले एक मेडिकल स्टोर संचालक संक्रमित मिले थे। इसके बाद परिवार की सैंपलिंग कराई गई थी। इसमें एक विद्यालय के प्रबंधक, उनके पुत्र और भाई संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही फूलपुर के हथनौरा खुर्द में एक युवक में संक्रमण की पुष्टि हुई है। मिर्जापुर ब्लॉक के मुंडियार में एक युवक में संक्रमण की पुष्टि हुई है। मेजनाजपुर के नारायणपुर के पिता-पुत्र कार से दिल्ली से आ रहे थे। दोनों ने दिल्ली में अपनी जांच करा रखी थी। शनिवार को यहां पहुंचने से पहले रास्ते में उन्हें पता चला कि पुत्र पॉजिटिव है। 


संबंधित खबरें