बांदा में लड़की पक्ष के शादी से इन्कार करने पर, युवक ने शादी के दिन ही फांसी लगाकर दे दी जान

टीम भारत दीप |

शनिवार सुबह जबरन ब्याज के रूप में उनकी भैंस खोलकर ले गए थे।
शनिवार सुबह जबरन ब्याज के रूप में उनकी भैंस खोलकर ले गए थे।

मर्का थाना क्षेत्र के भर्रहा डेरा निवासी मातादीन के 23 वर्षीय पुत्र गोरेलाल की आठ मई को भटौली गांव में शादी होना तय थी। लड़की पक्ष ने तिलक में 40 हजार रुपये दिए थे, लेकिन किसी बात से नाराज होकर वह पांच मई को अपने दिए 40 हजार रुपये वापस ले गए थे।

बांदा।उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में एक युवक ने रिश्ता टूटने से नाराज होकर  जिस दिन शादी होने वाली थी, उसी दिन फांसी लगाकर जान दे दी। दरअसल बबेरू के युवक की शादी आठ मई को होनी थी। इसी बीच किसी कारण वश लड़की वालों ने शादी से इन्कार कर दिया और अपने दिए हुए 40 हजार रुपये भी ले लिए।

इसके अलावा चालीस हजार के ब्याज के रूप में युवक के घर से भैंस खोल ले गए । इससे युवक के घर वालों की काफी बेइज्जती हुई। इससे पूरा परिवार दुखी था। इसी दुख में शादी के दिन युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। युवक का शव मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मर्का थाना क्षेत्र के भर्रहा डेरा निवासी मातादीन के 23 वर्षीय पुत्र गोरेलाल की आठ मई को भटौली गांव में शादी होना तय थी। लड़की पक्ष ने तिलक में 40 हजार रुपये दिए थे, लेकिन किसी बात से नाराज होकर वह पांच मई को अपने दिए 40 हजार रुपये वापस ले गए थे। उन्होंने शादी करने से इंकार कर दिया था।

मृतक के पिता समेत अन्य घर वालों ने आरोप लगाया कि शादी के चंद दिनों पहले जहां उन्होंने इंकार किया है। वहीं वह शनिवार सुबह जबरन ब्याज के रूप में उनकी भैंस खोलकर ले गए थे।इसी ग्लानी के चलते वह घर से बिना बताए निकल गया था। घर से करीब दो किलोमीटर दूर बीहड़ क्षेत्र में लगे बबूल के पेड़ पर साफी से फांसी लगा ली।

ग्रामीण जब अपने जानवर उधर, खोजने गए तो उसका शव फंदे पर लटका मिला है। वह पांच भाइयों में छोटा था। खेती बाड़ी में हाथ बंटाता था। थाना प्रभारी रामआसरे ने बताया कि प्रथम दृष्टया शादी से मना करने पर खुदकुशी करना सामने आया है। मामले की जांच की जा रही है। वहीं युवक की मौत से घर में कोहराम मचा हुआ है। 


संबंधित खबरें