मिस इंडिया ताज की मां ने किया सुसाइड, बांदा कोतवाली से लौटकर लगाई फांसी, प्रताड़ना आरोप

टीम भारत दीप |

रिया के पिता व्यापारी हैं] मार्केट का करीब 30 लाख रुपए उन पर बकाया है।
रिया के पिता व्यापारी हैं] मार्केट का करीब 30 लाख रुपए उन पर बकाया है।

आपकों बता दें कि शहर कोतवाली क्षेत्र के मवई बाई पास की रहने वाली रिया रैकवार मिस इंडिया ताज प्रिंसेस हैं। उनकी मां सुधा रैकवार और पिता श्रीप्रसाद रैकवार स्वयंसेवी संस्था चलाते हैं। रिया का आरोप है कि उसका भाई दीपक दो दिन से घर से लापता था। जिसकी गुमशुदगी दर्ज कराने मां सुधा और मामा शहर कोतवाली गए थे। मगर पुलिस ने बेवजह ही उन्हें दिनभर कोतवाली में ही बैठाए रखा। दिनभर मानसिक रूप से परेशान किया गया।

बाांदा। बांदा का नाम रोशन करने वाली मिस इंडिया ताज प्रिंसेस का खिताब जीतने वाली रिया रैकवार की मां शनिवार को घर में फांसी लगाकर खुदकुशी घर ली।  रिया का आरोप है कि उसका भाई दो दिन से लापता है। मां उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने गई थी। इस दौरान पुलिस ने उन्हें पूरा दिन कोतवाली में ही बैठाकर मानसिक रूप से प्रताड़ित किया। इसके कारण मां ने ऐसा कदम उठाया है।

महिला की खुदकुशी की सूचना मिलने पर सीओ आरके सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। परिजनों को किसी तरह कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया। सीओ के मुताबिक, ये मामला 30 लाख के गबन से जुड़ा हुआ है। रिया के पिता व्यापारी हैं। मार्केट का करीब 30 लाख रुपए उन पर बकाया है। जिसकी शिकायत पुलिस तक पहुंची थी। पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया था।पुलिस ने किसी को किसी प्रकार से प्रताड़ित नहीं किया है। 

आपकों बता दें कि शहर कोतवाली क्षेत्र के मवई बाई पास की रहने वाली रिया रैकवार मिस इंडिया ताज प्रिंसेस हैं। उनकी मां सुधा रैकवार और पिता श्रीप्रसाद रैकवार स्वयंसेवी संस्था चलाते हैं। रिया का आरोप है कि उसका भाई दीपक दो दिन से घर से लापता था।

जिसकी गुमशुदगी दर्ज कराने मां सुधा और मामा शहर कोतवाली गए थे। मगर पुलिस ने बेवजह ही उन्हें दिनभर कोतवाली में ही बैठाए रखा। दिनभर मानसिक रूप से परेशान किया गया। शाम को घर पहुंचते ही पुलिस प्रताड़ना से ही तंग आकर मां सुधा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

मामले की जांच कर की जाएगी कार्रवाई

सीओ आरके सिंह ने बताया कि मृतका सुधा व उनका पति अपनी एक संस्था चलाते हैं। जिसमें मार्केट का करीब 30 लाख रुपए फंसा है। कुछ लोगों के पैसे के लेनदेन को लेकर विवाद था। इसी को लेकर इन्हें कोतवाली लाया गया था। जिसके बाद उन्होंने घर में पहुंचकर आत्महत्या कर ली।

पूछताछ के दौरान ही पता चला था कि इनका बेटा शुक्रवार से गायब था, जो किसी स्कार्पियो से हमीरपुर के मौदहा गया था। जिसकी तलाश अभी जारी है। वहीं, मृतका के परिजनों के पुलिस प्रताड़ना के आरोपों की जांच भी की जा रही है। दोषी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। लखनऊ में फरवरी 2021 में आयोजित मॉडलिंग प्रतियोगिता में बांदा के श्रेया आकर्ष इंस्टीट्यूट की डांस स्टूडेंट रिया रैकवार ने मिस इंडिया प्रिंसेस 2021 का सेकंड खिताब जीता था। ?

इसे भी पढ़े...


संबंधित खबरें