अलीगढ़ विकास कार्यों का लोकार्पण करने पहुंचे डिप्टी सीएम ने विपक्ष को बताया मुद्दाविहीन

टीम भारत दीप |

यूपी में भाजपा की प्रचंड बहुमत से सरकार आएगी, इसका मैं अलीगढ़ की धरती से एलान करता हूं।
यूपी में भाजपा की प्रचंड बहुमत से सरकार आएगी, इसका मैं अलीगढ़ की धरती से एलान करता हूं।

देश की जनता से भाजपा को मिले समर्थन से कश्मीर से धारा 370 हटना, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और अलीगढ़ में डिफेंस कॉरिडोर का बनना संभव हो सका है। अगर भाजपा की सरकार न होती तो क्या यह संभव हो पाता? इतना ही नहीं, प्रधानमंत्री ने किसानों की मांग पर तीनों कृषि कानून वापस ले लिए हैं।

अलीगढ़। यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य शुक्रवार को अलीगढ़ में  विकास कार्यों का लोकापर्ण और शिलान्यास करने पहुंचे थे, इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। 

केशव प्रसाद मौर्य ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश के विभाजन के लिए जिम्मेदार जिन्ना को याद करने वालों को अब जिन्ना भी नहीं बचा सकते। देश की जनता से भाजपा को मिले समर्थन से कश्मीर से धारा 370 हटना, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और अलीगढ़ में डिफेंस कॉरिडोर का बनना संभव हो सका है।

अगर भाजपा की सरकार न होती तो क्या यह संभव हो पाता? इतना ही नहीं, प्रधानमंत्री ने किसानों की मांग पर तीनों कृषि कानून वापस ले लिए हैं, जिससे विपक्ष मुद्दाविहीन हो गया है और बौखलाहट में है। यही वजह है कि 2022 के विधानसभा चुनाव में यूपी में भाजपा की प्रचंड बहुमत से सरकार आएगी, इसका मैं अलीगढ़ की धरती से एलान करता हूं।

मालूम हो कि उप मुख्यमंत्री मौर्य शुक्रवार को सर्किट हाउस में अलीगढ़-कासगंज की 269 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने पहुंचे थे। स्वागत समारोह में उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री  कल्याण सिंह के नाम पर रामघाट कल्याण मार्ग की घोषणा की। कहा, चूंकि यह मार्ग पहले से राम के नाम पर था, इसलिए इसमें अब कल्याण सिंह का नाम जोड़ा गया है।

खुद बाबूजी रामभक्त थे। इसलिए इसे अब रामघाट कल्याण मार्ग नाम दिया गया है। इस फोरलेन मार्ग का 400 करोड़ का प्रस्ताव बनकर तैयार हो गया है। जल्द इसका निर्माण शुरू कराया जाएगा। विकास कार्य गिनाते हुए उन्होंने कहा कि 2017 के बाद से अलीगढ़ में 970 करोड़ रुपये से 1168 काम कराए गए हैं।

भाजपा की डबल इंजन सरकार का परिणाम सभी देख रहे हैं। सपा बसपा की सरकारों का लक्ष्य चंद जिलों का ही केवल विकास करना था। मगर, अब सभी 75 जिलों में एक साथ विकास हो रहा है।

राम भक्तों पर सपा सरकार ने चलवाई थी गोली

डिप्टी सीएम ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि न्यायालय ने राम मंदिर के पक्ष में निर्णय दिया। इसके बाद प्रधानमंत्री ने अयोध्या पहुंचकर राम मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास किया। वहां भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है।

केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार नहीं होती तो क्या राम मंदिर निर्माण संभव होता। सपा सरकार में निहत्थे राम भक्तों पर गोली चलवाई गई थी। अगर जनता ने केंद्र और प्रदेश में भाजपा को अपार समर्थन देकर सरकार न बनवाई होती तो आज न तो कश्मीर से धारा 370 हटती और न राम मंदिर निर्माण संभव था।

2014 से पहले को कोई विपक्ष का नेता क्यों नही गया अयोध्या यह प्रश्न केश प्रसाद मौर्य ने मंच से उठाया। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि 2014 से पहले इन दलों का कोई नेता अयोध्या नहीं गया। प्रयागराज के कुंभ में नहीं गए।

ये लोग तो सिर्फ रोजा इफ्तार करने जाते थे और ये लोग तुष्टिकरण की नीति को अपनाते हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के मन जो है, वह खुद ही बाहर आ गया है। अखिलेश यादव ने देश का विभाजन कराने वाले मोहम्मद अली जिन्ना की तुलना देश को एकरूपता में पिरोने वाले महानायक, भारत रत्न सरदार बल्लभ भाई पटेल से कर दी है। मैं कहता हूं, अखिलेश अली जिन्ना अब तुम्हें तुम्हारा जिन्ना भी नहीं बचा सकता है।

मुद्दा विहीन विपक्ष में बौखलाहट

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि केंद्र सरकार ने गरीब कल्याण के लिए कार्य किया है। किसान, गरीब, मजदूरों की खुशहाली के लिए सरकार तत्पर रही है। चाहे वह प्रधानमंत्री किसान निधि योजना हो या अन्य विकास योजनाएं हों। कृषि कानूनों को लेकर कुछ लोग अपनी दुकान चला रहे थे।

तीनों कृषि कानूनों को लेकर आंदोलन और विरोध होने पर प्रधानमंत्री ने साहसिक कदम उठाते हुए तीन कानूनों वापस लेने की घोषणा की। प्रधानमंत्री के साहसिक निर्णय ने विरोधियों की दुकानें बंद कर दी हैं। इससे विरोधियों में बौखलाहट है और वह मुद्दाविहीन हो गए हैं। किसानों ने तहे दिल से खुशी का इजहार किया है। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें