हाईवे पर व्यापारी से लूट करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने मारी गोली, तीन फरार

टीम भारत दीप |

लूट की सूचना पर इंस्‍पेक्‍टर कोतवाली, सीओ सिटी प्रभारी स्‍वाट अपनी टीम के पास पीछा किया था।
लूट की सूचना पर इंस्‍पेक्‍टर कोतवाली, सीओ सिटी प्रभारी स्‍वाट अपनी टीम के पास पीछा किया था।

8 फरवरी को सब्‍जी व्‍यापारी कोतवाली सुल्‍तानपुर निवासी मीरजापुर सब्‍जी खरीदने जा रहा था। भुपियामऊ के पास होंडा सिटी कार सवार अपराधियों ने व्‍यापारी से पिकअप व रुपये छीन लिया था। इसके बाद मारपीट कर घायल करने के बाद उसे रास्‍ते में फेंक कर फरार हो गए थे।

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश पुलिस  बदमाशों से सख्ती से निपट रही है।  प्रतापगढ़ जिले में हाइवे पर लूटपाट करने वाले तीन बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ गोली मारकर घायल कर दिया।  

यह इंकाउंटर नगर कोतवाली के कटरा के पास रायबरेली-जौनपुर हाईवे पर आधी रात हुई। इसमें तीन बदमाशों के पैर में गोली लगी है। वहीं उनके तीन साथी फरार हैं। घायल बदमाशों के कब्‍जे से कार और असलहे बरामद हुए हैं। उन्‍हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

प्रतापगढ़ पुलिस लगातार अपराधियों के खिलाफ अभियान चला रही है।  मालूम हो कि 8 फरवरी को सब्‍जी व्‍यापारी कोतवाली सुल्‍तानपुर निवासी मीरजापुर सब्‍जी खरीदने जा रहा था। भुपियामऊ के पास होंडा सिटी कार सवार अपराधियों ने व्‍यापारी से पिकअप व रुपये छीन लिया था। इसके बाद मारपीट कर घायल करने के बाद उसे रास्‍ते में फेंक कर फरार हो गए थे। 

लूट की सूचना पर इंस्‍पेक्‍टर कोतवाली, सीओ सिटी प्रभारी स्‍वाट अपनी टीम के पास पीछा किया था। हरदोई के पास तक की उनकी लोकेशन मिली थी। वहां से भागते हुए बदमाश वापस प्रतापगढ़ आए थे। पुलिस ने पिकअप के साथ संजीत गुप्‍ता को पकड़ा था। उसने पूछताछ में बताया कि मंगलवार की रात में उसके करीब आधा दर्जन साथी कार पर सवार होकर हाईवे पर ट्रक चालक से लूट करने वाले हैं। 

पुलिस ने की घेराबंदी

गिरफ्त में आरोपी की सूचना पर सीओ सिटी के साथ कोतवाली चौकी इंचार्ज भुपियामऊ, चौकी इंचार्ज सिटी, प्रभारी स्‍वाट और ने हाईवे पर घेराबंदी की। पुलिस को देखकर कार सवार बदमाश भागने के दौरान पुलिस पर फायरिंग की। जवाबी फायरिंग में तीन अपराधी गोली लगने से जख्‍मी हो गए। तीनों के पैर में गोली लगी है। 

तीन आरोपी मौके से फरार

अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि ये सभी हाईवे पर लूट करने वाले अंतरराज्‍यीय लुटेरे हैं। जख्‍मी बदमाशों में गौरव पांडेय, सचिन शर्मा व सलमान हैं। सलमान अंतू थाना क्षेत्र के पूरे अंती का रहने वाला है।

वहीं गौरव पांडेय व सचिन शर्मा कोतवाली निवासी सतपाल नगर के निवासी हैं। एसपी ने बताया कि तीन अपराधी गुफरान व उसका भाई वकील के साथ ही प्रयागराज का अरशद फरार हो गया है। उन्‍हें पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है।

उधर पकड़े गए बदमाशों के कब्‍जे से दो तमंचा, एक पिस्‍टल व शिफट डिजायर कार बरामद हुई है। बताया कि छत्‍तीसगढ़ में एक ट्रक चालक से एक लाख रुपये की भी उन्‍होंने लूट की थी।


संबंधित खबरें