यूपी एटीएस और प्रतापगढ़ पुलिस ने पकड़ा असलहे बनाने का कारखाना, भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद

टीम भारत दीप |

छापेमारी में पुलिस ने गन फैक्ट्री से पिस्टल और कारतूस भी बरामद किए हैं।
छापेमारी में पुलिस ने गन फैक्ट्री से पिस्टल और कारतूस भी बरामद किए हैं।

पुलिस और एटीएस की टीम को सूचना मिली थी कि गांव में वर्षों से अवैध रूप से असलहा बनाने का कारखाना संचालित हो रहा है। सूचना के बाद यह कार्रवाई की गई। यहां से देसी असलहों का एक बड़ा जखीरा पकड़ा गया। इस छापेमारी में दर्जनों तमंचे उनकी नली और उसमें इस्तेमाल होने वाले कई औजार बरामद हुए हैं, छापेमारी के दौरान छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

प्रतापगढ़। कोरोना संक्रमण दर कम होने के बाद यूपी सरकार अपनी पुरानी इमेज बनाने में जुटी है। लगातार माफिया के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। शनिवार को जहां बसपा के पूर्व एमएलसी रामू को गिरफ्तार करके उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

वहीं रविवार को यूपी एटीएस और और प्रतापगढ़ पुलिस की संयुक्त टीम ने लालगंज थाना क्षेत्र के असरही गांव में छापेमारी करते हुए वर्षों से संचालित अवैध असलहे के कारखाने का भंडाफोड़ किया है।

इस कार्रवाई में पुलिस और एटीएस की संयुक्त टीम ने मौके से भारी मात्रा में निर्मित और अर्धनिर्मित असलहे बरामद किए हैं। इन सभी असलहों को कब्जे में लेते हुए मौके से 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, गिरफ्तार लोगों से एटीएस की टीम पूछताछ कर इन असलहों को खरीदने वालों के बारे में पता कर रही हैं।

कार्रवाई में यह मिला

लालगंज थाना क्षेत्र के असरही गांव में यूपी एटीएस और लालगंज थाना पुलिस ने संयुक्त छापेमारी कार्रवाई की। पुलिस और एटीएस की टीम को सूचना मिली थी कि गांव में वर्षों से अवैध रूप से असलहा बनाने का कारखाना संचालित हो रहा है।

सूचना के बाद  यह कार्रवाई की गई। यहां से देसी असलहों का एक बड़ा जखीरा पकड़ा गया। इस छापेमारी में दर्जनों तमंचे उनकी नली और उसमें इस्तेमाल होने वाले कई औजार बरामद हुए हैं, छापेमारी के दौरान छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

अवैध रूप से असलहा बनाने वाले इस कारखाने में लोहे की ढाल कर तमंचा बनाया जाता था। छापेमारी में पुलिस ने गन फैक्ट्री से पिस्टल और कारतूस भी बरामद किए हैं। एटीएस की टीम ने गिरफ्तार लोगों को कब्जे में लेकर उनसे पूछताछ शुरू कर दी है।

एटीएस की टीम फिलहाल इन अवैध असलहों को खरीदने वालों के बारे में पता लगा रही है, जिससे उन पर भी शिकंजा कसा जा सके। एटीएस की इस पूरी कार्रवाई में प्रतापगढ़ की लालगंज पुलिस भी शामिल है।

 इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें