अवैध शराब की फैक्ट्री चलाने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे,केस दर्ज,मुख्य आरोपी की तलाश तेज

टीम भारत दीप |

इस घटना का मुख्य आरोपी मिंकू उर्फ चंद्रभान अभी फरार है।
इस घटना का मुख्य आरोपी मिंकू उर्फ चंद्रभान अभी फरार है।

गौतमबुद्ध नगर में आबकारी विभाग ने अवैध और जहरीली शराब की फैक्ट्री चलाने के आरोप में फैक्ट्री मालिक सुरेंद्र शर्मा के खिलाफ कासना कोतवाली में मुकदमा दर्ज करा दिया है। बीते रोज जिला प्रशासन और आबकारी विभाग ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की। फैक्ट्री मालिक के साथ-साथ मृतक प्रदीप और संतोष शर्मा के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया गया है।

नोएडा। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में आबकारी विभाग ने अवैध और जहरीली शराब की फैक्ट्री चलाने के आरोप में फैक्ट्री मालिक सुरेंद्र शर्मा के खिलाफ कासना कोतवाली में मुकदमा दर्ज करा दिया है। बीते रोज जिला प्रशासन और आबकारी विभाग ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की।

फैक्ट्री मालिक के साथ-साथ मृतक प्रदीप और संतोष शर्मा के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया गया है। बहुचर्चित शराब कांड में कालू उर्फ सुरेंद्र, मिंकू उर्फ चंद्रभान और दो डीलर नीरज तथा शशांक पर भी आबकारी और पुलिस विभाग ने गाज गिराई है। इन सबके खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है। 

बता दें कि बुलंदशहर पुलिस ने गौतमबुद्ध नगर पुलिस को ग्रेटर नोएडा में अवैध शराब के काले कारोबार की सूचना दी थी। सूचना के आधार पर गौतमबुद्ध नगर पुलिस और आबकारी विभाग ने संयुक्त रुप से अभियान चलाया। मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने ग्रेटर नोएडा की उस फैक्ट्री पर छापेमारी की।

यहां बुलंदशहर में जहरीली शराब कांड के एक अभियुक्त सुरेंद्र ने इसका खुलासा किया था। दरअसल उसने खुद भी शराब पी थी। जिसके असर से वह भी बेहोश हो गया था। उसे ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती करवाया गया था। वहीं जब सुरेंद्र को होश आया तो उसके बाद बुलंदशहर पुलिस ने उससे पूछताछ की थी।

इस पूछताछ के बाद बुलंदशहर पुलिस ने गौतमबुद्ध नगर पुलिस को पूरी जानकारी दी। इसके बाद यूपीएसआईडीसी की साइट फाइव में छापामारी की गई। सुरेंद्र के बताए अनुसार दो शव फैक्ट्री में पड़े मिले है। इसके अलावा फैक्ट्री से 36 पेटी शराब भी बरामद हुई है। इसके अलावा यहां दस खाली ड्रम भी मिले ।

पुलिस की टीम ने फैक्ट्री से एक बाइक व एक स्कूटी भी बरामद की है। मामले पर कासना कोतवाली प्रभारी विवेक त्रिवेदी के मुताबिक नामजद आरोपी फैक्ट्री मालिक सुरेंद्र शर्मा तथा दोनों डीलर नीरज और शशांक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। नीरज और शशांक ने ही फैक्ट्री को किराए पर दिलवाया था।

मुकदमे में नामजद एक आरोपी कालू उर्फ सुरेंद्र शर्मा का पुलिस की निगरानी में सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं इस घटना का मुख्य आरोपी मिंकू उर्फ चंद्रभान अभी फरार है। फैक्ट्री का एग्रीमेंट चंद्रभान के नाम पर ही है। पुलिस तेजी से उसकी तलाश में जुटी है।
 


संबंधित खबरें