गाजीपुर: मुख्तार अंसारी पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, करोड़ों की संपत्ति कुर्क

टीम भारतदीप |

उत्तर प्रदेश सरकार ने बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करने का फैसला किया है।
उत्तर प्रदेश सरकार ने बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करने का फैसला किया है।

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में बाहुबली विधायक मुख्‍तार अंसारी के आमदनी का मुख्य जरिया फतेउल्‍लाहपुर स्थित एफसीआई गोदाम समेत 8 भूखंडों को जिला प्रशासन ने कुर्क करने की कार्रवाई की है। कुर्क की कार्रवाई एसडीएम सदर अनिरुद्ध प्रताप सिंह और सीओ सिटी ओजस्वी चावला के नेतृत्व में भारी फोर्स के साथ की गई।

गाजीपुर। उत्तर प्रदेश सरकार ने बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करने का फैसला किया है। उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में बाहुबली विधायक मुख्‍तार अंसारी के आमदनी का मुख्य जरिया फतेउल्‍लाहपुर स्थित एफसीआई गोदाम समेत 8 भूखंडों को जिला प्रशासन ने कुर्क करने की कार्रवाई की है।

कुर्क की कार्रवाई एसडीएम सदर अनिरुद्ध प्रताप सिंह और सीओ सिटी ओजस्वी चावला के नेतृत्व में भारी फोर्स के साथ की गई। ये गोदाम मुख्‍तार अंसारी की पत्‍नी अशफा अंसारी व उनके दोनों सालों के नाम पर है। मुख्तार अंसारी का यह गोदाम करीब 22 बीघे की जमीन में बना हुआ है। इसकी कुल लागत 22 करोड़ 21 लाख रुपया आंकी गयी है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा माफियाओं के खिलाफ चल रहे कार्रवाई के अंतर्गत गाजीपुर में मुख्तार अंसारी और उनके सहयोगी के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में आज नन्दगंज थाना इलाके के फतेहउल्लाहपुर ग्राम स्थित एफसीआई के गोदाम की कुर्की जिला प्रशासन द्वारा की गई।

बताया जाता है कि इस गोदाम की कीमत करीब 22 करोड़ 21 लाख रुपये है। बता दें कि एफसीआई का गोदाम विकास कंस्ट्रक्शन के नाम से किराए पर चलाया जाता था। जिसके मालिक मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी और मुख्तार अंसारी के दो भाई है। इन सभी के खिलाफ सदर कोतवाली इलाके में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है और यह लोग आईएस 191 गैंग के भी सहयोगी हैं।

गौरतलब है कि इसके पहले मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी और उनके दो साले की भूखंड जो बबेडी गांव में थी, उसे भी 6 नवंबर को जिला प्रशासन ने कुर्क किया था। उसके बाद रजदेर देहाती इलाके में एक कमर्शियल कंपलेक्स जो उनके बेटे अब्बास अंसारी और पत्नी अफ्शा अंसारी के नाम से था उसे भी 2 दिन पहले कुर्क किया गया।

इसके साथ ही आज 22 करोड़ 21 लाख की संपत्ति को कुर्क किया गया। इस तरह जनपद में अब तक मुख्तार अंसारी और उनके सहयोगियों के करीब 150 करोड़ की संपत्ति को कुर्क और ध्वस्तीकरण किया जा चुका है। साथ ही साथ करीब 77 सस्त्र लाइसेंस भी निलंबित कर जमा कराए जा चुके हैं। जानकारी के मुताबिक आज जो भूखंड कुर्क किया गया है वह भूखंड यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा वित्त सहायता प्राप्त था।


संबंधित खबरें