कौशांबी: पुलिस ने अवैध हथियारों की फैक्ट्री का किया पर्दाफाश, पांच गिरफ्तार

टीम भारतदीप |

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में पुलिस ने अवैध तमंचा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस को किशुनपुर अंबारी गांव के बच्ची लाल के घर पर अवैध तमंचा फैक्ट्री संचालित होने की जानकारी मिल रही थी। पुलिस ने तत्काल प्रभाव से यहां छापेमारी की तो अवैध हथियार की फैक्ट्री की सूचना सही निकली।

कौशांबी। उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में सराइकिल पुलिस ने अवैध तमंचा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस को किशुनपुर अंबारी गांव के बच्ची लाल के घर पर अवैध तमंचा फैक्ट्री संचालित होने की जानकारी मिल रही थी।

पुलिस ने तत्काल प्रभाव से यहां छापेमारी की तो अवैध हथियार की फैक्ट्री की सूचना सही निकली। पुलिस ने छापेमारी के दौरान यहां से भारी संख्या में तमंचा आदि बरामद किया है। पुलिस ने यहां से पांच लोगों को रंगे हांथ गिरफ्तार किया है।

पुलिस का कहना है कि पुलिस को उसके मुखबिर से सूचना मिली थी कि किशुनपुर अंबारी गांव में कई दिनों से एक अवैध हथियारों की फैक्ट्री चल रही है। कुछ लोग कई दिनों से बाहर से तमंचा की खरीदारी करने गांव आ रहे हैं। मुखबिर से सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल प्रभाव से हरकत में आ गयी और पुलिस ने दबिश देकर मौके से निर्मित और अर्ध निर्मित तमंचे व पिस्टल भी वहां से बरामद किये हैं।

पुलिस का कहना है कि तमंचों के साथ-साथ भारी मात्रा में कारतूस और तमंचा बनाने के उपकरण भी बरामद किये है। पुलिस ने छापेमारी के दौरान मौके से गृहस्वामी बच्चीलाल सहित 5 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि गिरफ्तार किये गये तीन आरोपियों के खिलाफ कई थानों में गंभीर धाराओं में मुकदमा भी दर्ज है।

पुलिस का कहना है कि पुलिस को इनकी काफी दिनों से तलाश थी और इन असलहों को 15 से 20 हजार में बेचा जा रहा था। पुलिस के अनुसार आरोपी असलहों की सप्लाई जनपद के अलावा गैर जनपद में भी करते थे। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह ने बताया कि थाना सराइकिल इलाके में अवैध तमंचा फैक्ट्री पर छापेमारी की गयी और इस दौरान तमंचे के अलावा पिस्टल भी बरामद किया गया और तमंचा बनाने के उपकरण भी मिले हैं। पुलिस ने लिखापढ़ी कर आरोपियों को जेल भेज दिया है।


संबंधित खबरें