राहुल गांधी को लखीमपुर खीरी जाने की नहीं मिली स्वीकृति, प्रेस कॉन्फ्रेंस में रखेंगे अपनी बात

टीम भारत दीप |

राहुल गांधी कांग्रेस मुख्यालय में सुबह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे।
राहुल गांधी कांग्रेस मुख्यालय में सुबह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे।

कांग्रेस ने योगी सरकार से राहुल के लखीमपुर खीरी जाने को लेकर अनुमति भी मांगी थी। हालांकि जानकारी मिल रही है कि राज्य सरकार ने राहुल और उनके साथ प्रतिनिधिमंडल में शामिल लोगों को अनुमति देने से इनकार कर दिया है। इसके बाद जानकारी आई है कि राहुल गांधी दिल्ली में 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय में सुबह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे।

नईदिल्ली। यूपी के लखीमपुरखीरी जिले में रविवार को हुए उपद्रव के बाद 4 किसानों समेत 9 लोगों की मौत के मामले में भले ही किसानों और सरकार के बीच समझौता हो गया हो, लेकिन राजनीतिक दलों के प्रमुख अभी अभी पीड़ित परिवारों से मिलकर शोक संवेदना जताना चाहते है।

इसी क्रम में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आज लखीमपुरखीरी जाने वाले थे,लेकिन प्रदेश सरकार ने उन्हें वहां जाने की इजाजत नहीं दी। कांग्रेस ने योगी सरकार से राहुल के लखीमपुर खीरी जाने को लेकर अनुमति भी मांगी थी।

हालांकि जानकारी मिल रही है कि राज्य सरकार ने राहुल और उनके साथ प्रतिनिधिमंडल में शामिल लोगों को अनुमति देने से इनकार कर दिया है। इसके बाद जानकारी आई है कि राहुल गांधी दिल्ली में 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय में सुबह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे।

लखीमपुरखीरी में धारा 144 लागू

इससे पहले मीडिया में जानकारी आई ​थी कि राहुल गांधी दौरे पर पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे। जो पीड़ित परिवारों से मुलाकात करके उनका दुख बांटेगा। मालूम हो कि खीरी के तिकोनिया में रविवार को किसानों के प्रदर्शन के बीच बवाल हो गया था। इसमें केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और उनके बेटे में गंभीर आरोप लगे हैं। मामले में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। यहां धारा 144 लागू की गई है।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखकर राहुल गांधी की अगुवाई में लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत मांगी है। उन्होंने लिखा है कि यूपी और प. बंगाल के नेताओं को वहां जाने दिया गया, लेकिन कांग्रेस को जाने की अनुमति क्यों नहीं दी जा रही है। 

आपकों बता दें कि इससे पहले यूपी पुलिस ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रियंका के साथ 10 अन्य लोगों के खिलाफ शांतिभंग करने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। जिन लोगों पर केस दर्ज हुआ है, उनमें कांग्रेस नेता दीपेंदर हुड्डा और अजय कुमार लल्लू के नाम शामिल हैं।

प्रियंका को लखीमपुर खीरी जाते वक्त सीतापुर के हरगांव में हिरासत में लिया गया था। इसके बाद ही उनकी गिरफ्तारी कर ली गई। फिलहाल जिस पीएसी गेस्ट हाउस में उन्हें रखा गया था, उसे ही उनके लिए अस्थायी जेल घोषित किया गया है।

प्रियंका गांधी ने मंगलवार सुबह खुद को एक दिन से ज्यादा हिरासत में रखे जाने पर सवाल उठाए थे। उन्होंने ट्वीट कर कहा था, "नरेंद्र मोदी सर, आपकी सरकार ने मुझे बिना किसी आदेश और प्राथमिकी के पिछले 28 घंटे से हिरासत में रखा है। लेकिन किसानों को कुचलने वाले को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।"


प्रियंका ने हिरासत पर रखे जाने पर उठाए सवाल

मालूम हो कि प्रियंका गांधी ने मंगलवार सुबह खुद को एक दिन से ज्यादा हिरासत में रखे जाने पर सवाल उठाए थे। उन्होंने ट्वीट कर कहा था, "नरेंद्र मोदी सर, आपकी सरकार ने मुझे बिना किसी आदेश और प्राथमिकी के पिछले 28 घंटे से हिरासत में रखा है।

लेकिन किसानों को कुचलने वाले को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। वहीं प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी के खिलाफ पूरे देशभर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन करते राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर तत्काल रिहा करने और आरोपितों पर कार्रवाई की मांग की थी।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें