यूपी—बिहार के रेल यात्रियों को मिलेगी राहत, अब रोजाना होगा इन ट्रेनों का संचालन

टीम भारत दीप |

छपरा-फर्रुखाबाद स्पेशल को भी रोजाना चलाने का निर्णय किया है।
छपरा-फर्रुखाबाद स्पेशल को भी रोजाना चलाने का निर्णय किया है।

ट्रेन नंबर 05054 लखनऊ जंक्शन-छपरा स्पेशल 14 जुलाई से हर दिन पटरी पर दौड़गी। वहीं ट्रेन नंबर 05053 छपरा-लखनऊ जंक्शन स्पेशल 17 जुलाई से रोजाना चलाई जाएगी। बताया गया कि रेलवे अभी इन ट्रेनों को सप्ताह में चार दिन ही चला रहा हैं।

लखनऊ। यूपी व बिहार के रेल यात्रियों के लिए राहत की खबर है। दरअसल रेलवे ने दो जोड़ी ट्रेनों को अब रोजाना चलाने का निर्णय लिया है। बताया गया कि ट्रेन नंबर 05054 लखनऊ जंक्शन-छपरा स्पेशल 14 जुलाई से हर दिन पटरी पर दौड़गी। वहीं ट्रेन नंबर 05053 छपरा-लखनऊ जंक्शन स्पेशल 17 जुलाई से रोजाना चलाई जाएगी।

बताया गया कि रेलवे अभी इन ट्रेनों को सप्ताह में चार दिन ही चला रहा हैं। कहा जा रहा है कि इन ट्रेनों के रोज चलने से यूपी और बिहार के यात्रियों को काफी सुविधा होगी। बताया गया कि रेलवे ने लखनऊ-छपरा स्पेशल ट्रेन की तरह ही सप्ताह में तीन दिन चलने वाली छपरा-फर्रुखाबाद स्पेशल को भी रोजाना चलाने का निर्णय किया है।

ट्रेन नंबर 05083 छपरा-फर्रुखाबाद स्पेशल 15 जुलाई से रोजाना परिचालित की जाएगी। वहीं ट्रेन नंबर 05084 फर्रुखाबाद-छपरा स्पेशल 16 जुलाई से हर दिन चलेगी। बताया गया कि इसके अलावा दादरी के पास डेडीकेटेड फ्रेड कारिडोर के काम के चलते 11 जुलाई से चलने वाली ट्रेन नंबर 02566 बिहार संपर्कक्रांति स्पेशल अपने निर्धारित मार्ग कानपुर सेंट्रल-ऐशबाग होकर नहीं चलेगी।

इसके स्थान पर यह ट्रेन मुरादाबाद-लखनऊ-ऐशबाग होकर जाएगी। बताया गया कि बाढ़ की वजह से कई ट्रेनों के रूट में परिवर्तन का निर्णय हुआ है। बताया गया कि बिहार में पूर्व मध्य रेलवे के सगौली-मझौलिया स्टेशनों के बीच पुल संख्या 248 पर जलस्तर बढ़ने से सेसगौली-नरकटियागंज होकर चलने वाली कई ट्रेनों के रूट पर प्रभाव पड़ेगा।

वहीं गुरुवार को ट्रेन नंबर 05530 आनंद विहार-सहरसा और ट्रेन नंबर 02558 सप्तक्रांति स्पेशल को गोरखपुर के बाद गोरखपुर-छपरा होकर चलाया गया। इसी तरह से ट्रेन नंबर 02557 मुजफ्फरपुर-आनंद विहार सप्तक्रांति स्पेशल शुक्रवार को छपरा-गोरखपुर होकर चलेगी।
 


संबंधित खबरें